BREAKING NEWS
Search
Rahul gandhi and nitish kumar

महागठबंधन की दरार को दूर करने मिलेंगे राहुल-नीतिश

498
Share this news...
Kirti mala

कीर्ति माला

पटना। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सारी पर्टियों मे खलबली मची हुई है। खासकर जबसे उम्मीदवार के नामों की घोषणा हुई है। तब से तो और भी सरगर्मियां बढ़ गई है।

भाजपा ने जबसे अपने उम्मीदवार की घोषणा की है तबसे महागठबंधन सरकार में मतभेद की खबरें आने लगी है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर पार्टी और जदयू के बीच पैदा हुए मतभेदों को दूर करने के लिए जल्द ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करेंगे। राष्ट्रपति चुनाव में जदयू ने एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के समर्थन का ऐलान किया है। जबकि विपक्ष ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाया है।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल जल्द जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से बात करेंगे। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं की बातचीत के दौरान राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पैदा हुए मतभेदों को दूर करने के लिए उप राष्ट्रपति पद के चुनाव पर भी चर्चा होगी। कांग्रेस उप राष्ट्रपति पद के चुनाव में जदयू को अपने साथ रखना चाहती है।

इसी दौरान नीतीश कुमार के सख्त तेवरों के बीच मंगलवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने राहुल से मुलाकात की। पार्टी के एक नेता ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रपति चुनाव घटनाक्रम, बिहार गठबंधन व राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार के बिहार दौरे पर बातचीत हुई है।

माना जा रहा है कि मीरा कुमार नीतीश कुमार से भी मुलाकात कर सकती हैं। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल व नीतीश के बीच अच्छा तालमेल है। राष्ट्रपति चुनाव घटनाक्रम के वक्त अगर कांग्रेस उपाध्यक्ष मौजूद होते, तो शायद बात यहां तक न पहुंचती। राहुल जल्द मुख्यमंत्री से बात कर बिहार गठबंधन की तर्ज पर राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन पर चर्चा करेंगे।

Share this news...