BREAKING NEWS
Search
Rabri Devi

जनता की मांग है तेजस्वी बने सीएम – राबड़ी देवी

304

बेताब अहमद

पटना: अपने बयानों से सुर्ख़ियों में रहने वाली बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बड़ा बयान दिया है.  उनके इस बयान से  गठबंधन में घमासान हो सकता है. दरअसल आरजेडी के विधायकों द्वारा लगातार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाये जाने की मांग पर राबड़ी देवी ने कहा कि तेजस्वी मुख्यमंत्री बने यह आरजेडी कार्यकर्ताओं की ही नहीं बिहार की जनता की मांग है. इस बयान से एक बार फिर जनता दल यू और राजद के बीच खाई बढ़ सकती है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी राजद के कार्यकर्ताओं ने लालू प्रसाद के सामने ही तेजस्वी को सीएम बनाने की मांग कर दी थी. जिसके बाद लालू ने कहा था कि तेजस्वी भविष्य के मुख्यमंत्री हैं.

आरजेडी के विधायक सुरेंद्र यादव, रामानुज और आरजेडी कोटा से मंत्री चंद्रशेखर ने तेजस्वी के समर्थन में आवाज उठाई. जिस पर लालू प्रसाद ने भी समर्थन करते हुए कहा कि तेजस्वी भविष्य के मुख्यमंत्री है.

यह मामला सुर्ख़ियों में तब आया जब आरजेडी विधायक सुरेंद्र यादव ने कहा कि जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव अच्छे तरीके से सरकार चला रहे हैं उसी प्रकार बिहार में तेजस्वी यादव भी सरकार चला सकते हैं. उन्होंने कहा कि वक्त आ चुका है कि तेजस्वी को अब मुख्यमंत्री बनाया जाए.

विधायक सुरेन्द्र यादव के बातो को बल तब और ज्यादा मिल गया जब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने इस मामले में अपनी बात रखी. हाजीपुर में लालू यादव ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव भी भविष्य के मुख्यमंत्री हैं क्योंकि वह खुद और समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव अब बूढ़े हो चुके हैं.