BREAKING NEWS
Search

शिक्षक द्वारा छात्रा से गंदी हरकत को लेकर क्षेत्र में तनाव

587
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

सहरसा। एक शिक्षक की गन्दी हरकत से न केवल वहां उपस्थित अन्य शिक्षक शर्मसार हुए बल्कि विद्यालय में कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। कापी मूल्यांकन कर रहे विभिन्न विद्यालय के शिक्षक सहित उस विद्यालय के शिक्षक और छात्र-छात्राएं डर के मारे यत्र-तत्र भागने लगे। कुछ देर के लिये तो विद्यालय मानो रणक्षेत्र में तब्दील हो गया।

घटी घटना से आक्रोशित लोग दौड़ा दौड़कर आरोपी शिक्षक की पिटाई कर रहे थे। घटना की जानकारी पर विद्यालय पहुंची बिहरा पुलिस कड़ी मशक्कत के बाद शिक्षक को भीड़ से छुड़ा पाने में सफल हुई। लोग इतने आक्रोशित थे कि नहीं छुड़ा पाने की स्थिति में आरोपी शिक्षक की पीट-पीटकर जान लेते। 

मिली जानकारी के अनुसार सहरसा जिले के सत्तरकटैया स्थित कन्या मध्य विद्यालय सेवाश्रम पटोरी में कार्यरत आरोपी नियोजित शिक्षक मो. लुकमान ने बुधवार को ग्यारह बजे दिन में आठवीं में पढ़ रही एक छात्रा को संगीत सीखने के लिये रसोई घर के पास अवस्थित कमरे में बुलाया। वहां पहुंचने पर शिक्षक मो. लूकमान ने छात्रा को पकड़कर गंदी हरकत करते हुए दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। छात्रा शोर मचाते हुए किसी तरह शिक्षक के चंगुल से छुटकारा पाकर भागते हुये घर पहुंचकरअपनी माँ को सारी बात बताई।

पीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि शिक्षक द्वारा पहले भी उसकी बेटी के साथ गलत व्यवहार किया गया था लेकिन लोक लाज के कारण उस समय वह चुप रही। गुरुवार को विद्यालय जाकर उन्होंने इस सम्बन्ध में शिकायत की थी।

थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक मे रिपोर्ट दर्ज कर कारवाई की जा रही है। आरोपी शिक्षक को आवश्यक पुछताछ के बाद सहरसा न्यायालय भेज दिया गया है। पुलिस छानबीन कर रही है। थानाध्यक्ष ने गुस्साये लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की। दो भिन्न समुदाय के लोगों के बीच की घटना के कारण क्षेत्र में तनाव का माहौल है। विभिन्न थाना की पुलिस बिहरा थाना पहुंचकर शांति व्यवस्था बनाये रखने में जुटी है।


TAG