BREAKING NEWS
Search
Cyber Crime

आए दिन साइबर अपराधियों के झांसे में फसकर रूपये गवां देते हैं

289
Santosh Raj

संतोष राज

समस्तीपुर (रोसड़ा)। आए दिन साइबर अपराधियों के झांसे में फंसकर रुपये गवां देने की घटना पढ़-सुनकर,जागरूकता फैलाने के बाद भी भोले-भाले लोग इन धूर्त और चालाक अपराधियों के चंगुल में फंस ही जाते हैं।

ताजा घटना रोसड़ा बैंक के एक पेंशन खाताधारी के साथ घटी। साईबर अपराधी द्वारा खाते से रुपये उड़ाये जाने के बाद घर में मायूसी छाई हुई है। रोसड़ा थाना में दर्ज कांड संख्या 217/17 के अनुसार हसनपुर थाना क्षेत्र के मालीपुर गांव निवासी शम्भु नाथ शरण को 07352317021 से एक अज्ञात कॉल के माध्यम से खुद को बैंक कर्मचारी बताते हुए उनका पेंशन खाता बन्द होने कीसूचना दी जाती है।

फोन पर ही घबड़ाये पीड़ित खाता कैसे चालू होगी? पूछते हैं। तब खाता चालू करने के नाम पर उनसे उनका एटीएम नम्बर मांग लिया जाता है। नम्बर देने के चंद मिनट बाद ही खाते से इकतीस हजार रुपये की निकासी ही जाती है। पर खाताधारी को इसकी जानकारी नहीं होती।

जानकारी तब होती जब रुपया निकालने बैंक पहुंचें। बैंक में उनके खाते में पर्याप्त बैलेंस नही रहने, पैसा की निकासी की बात बताई जाती है।जिसे सुन उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। पीड़ित बैंक मैनेजर से सम्पर्क करता है तो उसे एटीएम के जरिये सामान खरीदने की जानकारी दी गई।

हताश परेशान खाताधारी शरण ने रोसड़ा थाने को लिखित आवेदन देकर इस घटना का मामला दर्ज कराते हुये न्याय की गुहार लगाई है। सूचना दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।