Train, janmanchnews

रेल आपकी अपनी सम्पत्ति है तो अपने सामान की सुरक्षा भी स्वयं करे!

130

पंकज पाण्डेय की रिपोर्ट,

समस्तीपुर: रेलयात्रा के दौरान सोने के क्रम में सामान चोरी की घटना तो आम बात हो चली है। हर ट्रैन में रेलवे सुरक्षा बल के जवान तैनात रहते हैं। बिहार में शराबबंदी के बाद से तो ये जवान और मुस्तैदी से काम करते हैं। यात्रियों के बैग व सामान तक खुलवा कर तलाशी लेते हैं। यहां तक की महिला यात्रियों को भी नहीं बख्शते है। पर ट्रैन लिफ्टर पर इनका कोई अंकुश नहीं है।

आज समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर एक बार फिर उचक्का एक यात्री का मोबाइल लेकर चलती ट्रेन से फरार हो गया। घटना खुदीराम बोस स्टेशन की बताई जा रही है।

हालांकि आज पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये चोरी की मोबाइल के साथ भाग रहे उस उचक्के को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में गिरफ्तार उचक्का एक किशोर उम्र है, जिसकी पहचान वैशाली जिले के मोहित सिंह के रूप में की गयी है। पुलिस द्वारा पूछताछ में मोहित ने बताया कि खुदीराम बोस स्टेशन पर आसनसोल-गोंडा एक्सप्रेस ट्रेन में रविंद्र नामक युवक ने उसे मोबाइल देकर चलती ट्रेन से कूद जाने को कहा। मोहित चलती ट्रेन से ही कूद गया। पर स्टेशन पर तैनात जीआरपी ने उसे शंका के आधार पर हिरासत में ले लिया। जांच में उसके पास मोबाइल पाया गया। पूछताछ के क्रम में चोरी करने का मामला खुलासा हुआ।

रेल थानाध्यक्ष विनोद राम ने बताया कि मोहित के पास से चोरी का मोबाइल बरामद किया गया है। जिसके बाद उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।