BREAKING NEWS
Search
child

मामूली विवाद में दो माह के दुधमुंहे की गला दबाकर हत्या

459
Share this news...

पंकज पाण्डेय की रिपोर्ट,

समस्तीपुर: मामूली-सी बात और विवाद पर अपने ननिहाल में मां के साथ सोये दुधमुंहे बच्चे की गला दबाकर कर हत्या कर देने का शर्मनाक मामला प्रकाश में आया है। यह घटना हमे यह सोचने पर भी मजबूर करती है कि आज इंसान और इंसानियत किस हद तक गिर गई है।

घटना जिले के वारिसनगर प्रखंड के सतमलपुर पंचायत स्थित गंज टोला में शुक्रवार के दो बजे रात की है। वैशाली जिला के बलिगांव थाना क्षेत्र के मुसेपुर निवासी संतोष कुमार महतो की पत्नी पिंकी देवी तीन माह पूर्व बच्चा जनने अपने मायके सतमलपुर आई हुई थी। यहीं पर दो माह पूर्व उसने एक पुत्र को जन्म दिया। शुक्रवार के दिन सड़क किनारे बांस रखा हुआ था।

जहां उसके भाई ने अपनी ट्रैक्टर लगा दी। इसी बात पर कहासुनी विवाद में तब्दील हो गई। जिसमें चलितर महतो को पीटकर घायल कर दिया गया।बचाने आए महेन्द महतो भी पिटाई से घायल हो गए। दोनों को ईलाज के लिए वारिसनगर पीएचसी में भर्ती करवाया गया। मारपीट के इस मामले में घायल चलितर महतो के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए हीरालाल महतो, लक्ष्मी महतो, शिवकुमार महतो और मुकेश महतो को आरोपित किया गया।

रात में जब घायल को देखने सभी पुरुष पीएचसी में ही थे। इसी बीच देर रात में तीन लोग आए और दरवाजे पर अपनी मां पिंकी देवी के साथ सो रहे मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी। गला दबाने के क्रम में जब मासूम चिल्लाया तो मासूम चिल्लाया। मासूम के चिल्लाने पर मां ने शोर मचाया। शोर होने पर आए लोग फरार हो गए। इस हत्या के मामले में मुकेश महतो, शत्रुघ्न महतो व हीरालाल महतो को आरोपित करते हुए थाना में एक प्रतिमिक दर्ज किया गया है।

घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद रवि, ओपी प्रभारी परमानन्द लाल कर्ण दरोगा रमेन्द्र सिंह घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

Share this news...