Ram, Sita, Laxman

सरायरंजन ठाकुरबाड़ी से चोरी हुई करोड़ो की मूर्तियां बरामद

129
Santosh Raj

संतोष राज

समस्तीपुर। बीते बुधवार की रात्रि जिले के सरायरंजन थाने के नरघोघी गांव स्थित रामजानकी मंदिर से चोरी गई अष्टधातु की 14 मुर्तियो को बरामद कर उस कांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी करने में जिला पुलिस टीम को कामयाबी मिली है।

ज्ञात हो की बीते बुधवार को होमगार्ड के जवान की तैनाती के बावजूद उक्त ठाकुरबाड़ी से अपराधियों ने सोना की एक मूर्ति सहित 14 मूर्तियां चोरी कर ली थी। इस दौरान अपराधियों ने 600 वर्ष पुरानी उक्त ठाकुरबाड़ी में तैनात होमगार्ड के जवान को बंधक बनाकर उनकी रायफल छीन ली थी जो बाद में पास से ही बरामद हुई। शक के आधार पर ठाकुरबाड़ी के महन्थ को घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

सरायरंजन में हुए मूर्ति चोरी की घटना के बाद सदर डीएसपी मो. तनवीर अहमद के नेतृत्व में एसआईटी की एक टीम गठित की गई थी। टीम का मोनिटरिंग स्वयं पुलिस अधीक्षक कर रहे थे।आज प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने बताया की चोरी की घटना के बाद से ही पुलिस मूर्ति बरामद करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी।

छापेमारी के क्रम में पुलिस ने पूर्णिया में की गई छापेमारी में लूटी गई मूर्तियां बरामद करने के साथ ही कुछ अपराधियो को भी दबोचा है। धराये अपराधियों से और भी चोरी व लूट की जानकारी ली जा रही हैं। रविवार को डीआईजी ने भी रामजानकी मंदिर का दौरा कर लूट की घटना का जायजा लिया था।