Fire broke Paddy

आग लगने से हजारों रूपये मूल्य की धान जलकर राख

148

तूफान कुमार,

शेखपुरा: जिले के चेवरा ब्लॉक अन्तर्गत करंडे थाना क्षेत्र के कपासी गांव में शनिवार को धान की पूंज में आग लग जाने के कारण हजारों रुपए मूल्य की धान की जलकर राख हो गई । प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को कपासी गांव के रामदेव मिस्त्री के धान के पूंज में आग लग जाने के कारण सारा पूंज जलकर राख हो गया। इस दौरान हजारों रुपए मूल्य की धान की फसल धू धूकर जल गई।

इस बाबत प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि खेल-खेल में किसी बच्चे द्वारा धान के पुंज के पास रखी निवाड़ी में आग लगा लगा दिया गया उसके बाद धीरे-धीरे आग धान के पूंज को अपनी चपेट में ले लिया तेज पछुआ हवा चल रहे के कारण आग बुझाने में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा । पछुआ हवा चलने के कारण आग काफी तेजी से चारों ओर पकड़ ली जिसके कारण ग्रामीणों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करना पड़ा।

पीड़ित रामदेव मिस्त्री ने बताया कि सारा धान अभी खलिहान में ही पड़ा हुआ था फुर्सत नहीं रहने के कारण कि धान की मैजिनी नहीं हो पाई थी इसलिए खलिहान में ही पूंज  लगा दिया था लेकिन किसी बच्चे ने खेल खेल में ही वहां आग लगा दी जिसके कारण हमारा सारा धान का पुंज जलकर राख हो गया।आग की लपटें इतनी तेज थी कि लोगों को अपने पास आने नहीं दे रही थी लोग दूर से ही आग बुझाने का असफल प्रयास कर रहे थे।

बाद में फिर जब बहुत सारे ग्रामीण एकत्रित हुए तो बगल के पोखर से पंपिंग सेट चलाकर काफी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया गया इस दौरान ग्रामीणों ने अपना साहस दिखाते हुए घंटो मशक्कत कर आग को बुझाने में सफलता प्राप्त की।