BREAKING NEWS
Search
suicide

दहेज लोभी प्रेमी की बेरूखी की वजह से प्रेमिका ने दे दी जान

336

लड़के वालों ने 5 कठ्ठे जमीन देने की बात कह दी। नहीं तो शादी नही होगी…इस बात से परेशान प्रेमिका रात भर प्रेमी से बात करने की कोशिश करती रही…

Kirti mala

कीर्ति माला

सुपौल। सुपौल में एक नाबालिक लड़की अपने ही गांव के लड़के से प्यार करती थी। दोनों शादी करना चाहते थें, लेकिन लड़के के घरवालों ने दहेज की बात कर दी। और इतनी ज्यादा जो लड़कीवालों की बस की बात नही थी।

ऐसी शर्त रही जिसे पूरा करना आसान न था। लड़के वालों ने 5 कठ्ठे जमीन देने की बात कह दी। नहीं तो शादी नही होगी। इस बात से परेशान प्रेमिका रात भर प्रेमी से बात करने की कोशिश करती रही।

प्रेमी ने एक बार भी फोन नहीं उठाया। तो लड़की इस सदमें को बर्दास्त नही कर पाई। फलस्वरूप लड़की की लाश फांसी के फंदे से लटकती मिली। 

प्रेमी दीपचंद्र जयपुर में रहकर टेलर मास्टर का काम करता था। वह जब भी घर आता लड़की से मिलता और उसकी पसंद की चीजें लाकर देता। इसी दौरान दोनों शादी कर घर बसाने का सपना देखने लगे। इसके लिए उन्होंने अपने परिजनों से बात भी की।

इसी संबंध में लड़का और लड़की के परिजनों के बुलाने पर सोमवार को पंचायत बैठी। पंचायत ने दोनों की शादी का फैसला सुनाया। लेकिन दहेज की इतनी बड़ी मांग में लड़कीवाले सक्ष्म नही थें। और इस मामले में लड़के की बेरूखी को लड़की बरदास्त नहीं कर पाई और अपनी जान दे दी।

इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस आई और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई। मामले की जांच भी जारी है।