Bihar Police

पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ हेरोइन किया बरामद जिसकी कीमत 18 करोड़ है

251
Arun Singh

अरुण सिंह

सुपौल। पुलिस को जांच अभियान के दौरान मिली बहुत बड़ी सफलता। संयुक्त कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एक बहुत बड़े तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया। जो हेरोइन की तस्करी करने में शामिल थें। इस अभियान में लोकल पुलिस और DRI की टीम शामिल थी।

Read this also…

आज से बदल जायेगा कई ट्रेनों का नंबर, डेली पैसेंजर्स के लिए जरूरी है ये खबर

उन्होंने तस्करों के पास से 6 किलो 75 ग्राम हेरोइन बरामद किया। जिसका बाजार कीमत 18 करोड़ 22 लाख 50 हजार रुपये हैं। इसकी तस्करी करने वाले तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी सुपौल जिला के हसनपुर से हुई है जहां के हसनपुर कुफा स्थित टोल प्लाजा के पास छापेमारी करते हुए ट्रक से यह हेरोइन का बहुत बड़ा खेप बरामद की गई।

Read this also…

दलाली करने वाले या तो दलाली छोड़ दें या पत्रकारिता

जानकारी के अनुसार, डीआरआई पटना के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक में भरे भूसे के भीतर छुपाकर मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही है। सूचना मिलते ही टीम बनाई गई और लोकल पुलिस की मदद से सुपौल जिला के हसनपुर कुफा स्थित टोल प्लाजा के पास सघन चेकिंग अभियान लगाया गया।

यहां छापेमारी करते हुए एक ट्रक से 18 करोड़ 22 लाख 50 हजार रुपये मूल्य का 6 किलो 75 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया है और इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।

पूछताछ से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए तस्कर बाराबंकी के रहनेवाले हैं जो उत्तर प्रदेश राज्य में है। इसमें ट्रक मालिक अली अहमद, ट्रक चालक सुनील कुमार और खलासी राम किशोर शामिल हैं। इनके द्वारा हेरोईन के इस खेप को भूसा लदे ट्रक में एक तहखाना बनाकर छिपाया गया था जिसे बिहार के रास्ते लखनऊ पहुंचाने के फिराक में थे।

Read this also…

दलाली करने वाले या तो दलाली छोड़ दें या पत्रकारिता

डीआरआई अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी लोगों से पूछताछ के बाद यह पता चला कि इन लोगों के द्वारा आज से तीन दिन पहले गुवाहाटी से हीरोइन के इस बहुत बड़े खेप को लेकर चले थे जिसे लखनऊ में आपूर्ति करना था। तस्करों के द्वारा इस तरह की बात कहे जाने के बाद डीआरआई अधिकारियों ने लखनऊ डीआरआई इकाई को इस मामले की जानकारी दी।

उन्होंने कार्रवाई करते हुए धंधे के मास्टरमाइंड नफीस को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ चल रही है।