Arvind kejriwal Road show

Delhi Election 2020: केजरीवाल बोले- AAP को हराने के लिए बाहरी लोगों को दिल्ली ला रही BJP

64

New Delhi: दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के लिए आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल का मंगलवार को कई विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो चल रहा है।  प्रचार की कड़ी में गोकलपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे केजरीवाल ने भाजपा को घेरते हुए कहा – ‘ भाजपा ने कहा था कि वे अपने 200 सांसदों, 70 केंद्रीय मंत्रियों, 11 प्रदेशों के सीएम को दिल्ली में लाएंगे। लेकिन दिल्ली के लोगों ने उनका समर्थन नहीं किया। अब वे बाहर से लोगों को ला रहे हैं। वे उन्हें दिल्ली के लोगों को हराने के लिए ला रहे हैं।’

वहीं, दिल्ली में चल रहे कई ऑटो के पीछे ‘I love Kejriwal’ का मामला दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) पहुंच गया है। इस पर अब 3 मार्च को सुनवाई होगी। मंगलवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग से जवाब मांगा है। याचिका में कहा गया है कि ऑटो पर ‘आई लव केजरीवाल’ लिखे जाने पर दिल्ली पुलिस चालान काट रही है।

बता दें कि एक ऑटो चालक ने दिल्ली हाई कोर्ट ने याचिका दायर कर कहा है कि  ‘आई लव केजरीवाल’ लोगो का विज्ञापन ऑटो के पीछे लगाने के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उसका 10 हजार रुपये का चालान कर दिया है। वह इसी चालान को लेकर हाई कोर्ट मामला पहुंच गया है।

इस बीच चुनाव प्रचार की कड़ी में विवादित बयानों का सिलसिला जारी है। पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा एक के एक विवादित बयान देकर चर्चा में आ गए हैं। अब उन्होंने कहा है- जब दिल्ली में मेरी सरकार बन गई तब 11 फरवरी को बाद एक महीने में, मेरी लोकसभा में जितनी मस्जिद सरकारी जमीन पर बनी हैं, उनमें से एक मस्जिद नहीं छोड़ूंगा। सारी मस्जिद हटा दूंगा।’

Delhi Election 2020:

  • केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि दिल्ली में भाजपा की तय है, क्यों कि लोग शांति चाहते हैं, अराजकता नहीं। वहीं, शाहीन बाग के धरने पर कहा कि जो लोग दिल्ली में शाहीन बाग जैसा माहौल बनाना चाहते हैं, उन्हें लोग मुंहतोड़ जवाब देंगे … जब भी केजरीवाल जी चाहेंगे, शाहीन बाग में सड़क फिर से खोली जाएगी।
  • पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा सांसद प्रवेश वर्मा ने बयान में कहा है कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो शाहीन बाग को एक घंटे में खाली करा देंगे।
  • आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस के साथ अन्य छोटे दलों ने प्रचार तेज कर दिया है। मंगलवार को सीएम अरविंद केजरीवाल, जेपी नड्डा और दिल्ली कांग्रेस चीफ सुभाष चोपड़ा दिल्ली में रैलियां व जनसभा करेंगे।
  • दिल्ली की रिठाला विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के दौरान केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री और हिमाचल प्रदेश से लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर ने विवादित दिया है। वीडियो वायरल होने पर रिटर्निंग ऑफिसर ने जवाब मांगा है।

बसों में मुफ्त योजना को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

दिल्ली में बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की योजना को चुनौती देने वाली याचिका को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है। मिनी बस, ग्रामीण सेवा और फट-फट सेवा संगठनों ने हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। इसमें कहा गया था कि बगैर अधिसूचना के मुफ्त बस सफर योजना को क्लस्टर बसों में लागू किया गया है।

इस पर हाई कोर्ट ने कहा हम ऐसे आपकी बात नहीं मान सकते। अगर बगैर अधिसूचना के योजना को लागू किया गया तो यह गलत कार्रवाई होगी। अगर दिल्ली सरकार ने इस योजना को क्लस्टर बसों में लागू किया है तो उनकी नोटिफिकेशन गलत नहीं होगी। हाई कोर्ट ने संगठनों के वकील से कहा कि अगली बार चाहें तो अच्छे से एक दुरुस्त याचिका दायर कर सकते हैं।