BREAKING NEWS
Search

बीजेपी पार्षद नें एसडीओ को पीटा, क्षुब्द विद्युत कर्मचारियों नें काटा पूरे क्षेत्र की बिजली

569

बीजेपी पार्षद रोहित जायसवाल नें विद्युत विभाग के एसडीओ ए०के० श्रीवास्तव पर बसंता कॉलेज स्थित उन्ही के ऑफ़िस में घुसकर किया हमला…

-संतोष अग्रहरि

वाराणसी: PuVVL के कज्जाकपुरा केंद्र से जुड़े सभी फ़ीडरों की बिजली दोपहर लगभग 3 बजे विद्युत विभाग के कर्मचारियों नें काट दिया जिससे क्षेत्र की जनता व्याकुल हो उठी। विभाग से जानकारी लेने पर सत्ता के नशे में चूर और अक्सर विवादो में घिरे रहने वाले पार्षद का कारनामा सामने आया।

जानकारी के मुताबित शनिवार को सुबह विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम नें क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ मिलकर कोनिया क्षेत्र के वैध व अवैध कनेक्शन को चेक किया था। चेकिंग के दौरान टीम नें पाया कि विजय नाम के एक उपभोक्ता पर विभाग का लगभग 4 लाख रूपए बकाया है। नियमानुसार टीम नें उपभोक्ता से मौके पर बिल जमा करने को कहा, उपभोक्ता द्वारा बकाया बिल नही देने पर विभागीय टीम नें उसका कनेक्शन काट दिया। टीम नें उपभोक्ता को बताया कि बकाया बिल का कुछ प्रतिशत जमा कर देने पर उसकी बिजली फिर से जोड़ दी जायेगी।

एसडीओ श्री ए०के० श्रीवास्तव नें पत्रकारों को बताया कि आज दोपहर लगभग 2 बजे बीजेपी के पार्षद रोहित जायसवाल अपनें कुछ साथियों और उक्त उपभोक्ता के साथ बसंता कॉलेज स्थित उनके कार्यालय पहुँचे और एसडीओ पर उपभोक्ता का कनेक्शन जोड़ने का दबाव बनाने लगे। एसडीओ के यह कहने पर कि बिजली विजिलेंस अधिकारियों के आदेश पर काटी गई है इसलिए बिना बिल जमा किये वो कनेक्शन जोड़ने में असमर्थ हैं जिस पर पार्षद भड़क उठे और धौंस देते हुये कहा कि हमारी सरकार है इसलिए तुम्हे कनेक्शन जोड़ना पड़ेगा। इस पर भी जब एसडीओ नें विभागीय नियमों के विरुद्ध काम करने से इंकार कर दिया तो पार्षद नें एसडीओ पर हमला कर दिया।

आरोप है कि पार्षद नें एसडीओ को कक्ष अंदर से बंद करके अपने साथियों के साथ मिलकर लात-घूँसों से बुरी तरह पीटा और जान से मारने की धमकी देते हुये कहा कि सरकार हमारी है इसलिए काम भी हमारे हिसाब से करो।

उधर एसडीओ के साथ अभद्रता और मारपीट की जानकारी मिलते ही विद्युत कर्मचारी आगबबूला हो गये और उन्होने क्रुद्ध होकर पूरे क्षेत्र की बिजली कज्जाकपुरा केंद्र से काट दी और आदमपुर थानें पहुँचकर पार्षद के खिलाफ़ मारपीट, अभद्रता, जान से मारने की धमकी और सरकारी कार्य में बाधा पहुँचानें के आरोप में तहरीर दिया। जानकारी के मुताबित आदमपुर पुलिस नें थाना प्रभारी सतीश कुमार सिंह के आदेश पर पार्षद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया हालांकि मुकदमा किन धाराओं के अंतर्गत दर्ज किया गया है इसकी जानकारी खबर लिखे जाने तक नही दी गई।

कज्जाकपुरा केंद्र पर जमा विद्युत कर्मचारी पुलिस से गिरफ़्तारी की मांग कर रहे थे और बिना गिरफ़्तारी क्षेत्र की बिजली चालू करने को तैयार नही थे। विद्युत विभाग के आलाधिकारियों नें कर्मचारियों को किसी तरह समझाया कि वो सब लोग कल जिलाधिकारी से जाकर मिलेगें और कल शाम 5 बजे तक पार्षद की गिरफ़्तारी सुनिश्चित करायेगें यदि गिरफ़्तारी नही हुई तो कल शाम 5 बजे शहर के सभी फीडरों से बिजली आपूर्ति ठप कर दी जायेगी। अधिकारियों के आश्वासन पर रात 10 बजे बिजली आपूर्ति चालू कर दी गयी।

उधर पार्षद रोहित जायसवाल नें भी एसडीओ ए०के० श्रीवास्तव पर विभिन्न आरोप लगाते हुये आदमपुर थानें में तहरीर दी है।