BREAKING NEWS
Search
bjp leader mehrajuddin malla kidnaaped

उत्तरी कश्मीर से भाजपा नेता मेहराजुदीन मल्ला अगवा, आतंकियों की संलिप्तता की आशंका

271

New Delhi: उत्तरी कश्मीर में वत्रगाम सोपोर म्यूनिस्पल कमेटी के उपाध्यक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता मेहराजुदीन मल्ला को बुधवार को आतंकी उनकी ससुराल से अगवा कर ले गए। पुलिस ने सूचना मिलते ही पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए उन्हें छुड़ाने के लिए अभियान चलाया है।मेहराजुदीन मल्ला भाजपा की स्थानीय इकाई के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाते हैं। बीते एक सप्ताह के दौरान उत्तरी कश्मीर में किसी भाजपा नेता पर यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पूर्व बीते बुधवार को आतंकियों ने बांडीपोर में भाजपा नेता वसीम वारी की उनके पिता और भाई संग गोली मारकर हत्या कर दी थी।

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि मेहराजुदीन अपनी ससुराल में आए हुए थे। उनका घर और उनकी ससुराल में चंद ही मिनट का फासला है। आज सुबह जब वह अपनी ससुर के मकान से बाहर निकल कर सड़क पर पैदल ही चल रहे थे तो अचानक एक सैंट्रो कार उनके पीछे आकर रुकी। इससे पहले वह कुछ समझ पाते, कार से दो-तीन युवक बाहर निकले और उन्होंने उसी समय उन्हें जबरन कार में डाला। मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आतंकियाें ने मेहराजुदीन मल्ला का मोबाइल फोन वहीं घर के बाहर फेंका और उन्हें कार में लेकर फरार हो गए।

भाजपा के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने बताया कि मेहराजुदीन मल्ला के पिता गुलाम मोहम्मद मल्ला बीते आठ साल से भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं। मेहराजुदीन मल्ला रफियाबाद विधानसभा क्षेत्र की भाजपा इकाई के प्रधान भी हैं।

एसएसपी सोपाेर जावेद इकबाल ने बताया कि यह घटना आज सुबह ही हुई है। म्यूनिसिपल कमेटी के उपाध्यक्ष के परिजनों ने बताया कि वह सैर के लिए घर से बाहर निकले थे। उसी दौरान एक कार आयी। कार में से दो से तीन युवक तेजी से बाहर निकले । उसी समय मेहराजुदीन मल्ला को कार में डाला और वहां से फरार हाे गए। हमें जैसे ही सूचना मिली, पुलिस का एक दल तुरंत मौके पर पहुंचा। एसएसपी ने बताया कि हमने घटनास्थल पर माैजूद लोगों से मिले सुरागों के आधार पर मेहराजुदीन मल्ला की तलाशी में एक अभियान चलाया है। इस अभियान में सेना और सीआरपीएफ की भी मदद ली जा रही है।

मेहराजुदीन को नहीं था सरकारी सुरक्षा क्वच: वत्रगाम म्यूनिसिपल कमेटी के उपाध्यक्ष मेहराजुदीन मल्ला के अपहण ने एक बार फिर उत्तरी कश्मीर में राजनीतिक नेताओं व कार्यकर्ताओं की सुरक्षा में बरती जा रही सरकारी उदासीनता की पोल खोली है। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि मेहराजुदीन मल्ला को बार-बार आग्रह किए जाने के बावजूद प्रशासन ने सुरक्षा प्रदान नहीं की थी। बीते सप्ताह बांडीपोर में वसीम बारी और उनके पिता एवं भाई की हत्या के बाद भी हमने प्रदेश प्रशासन और पुलिस महानिदेशक से आग्रह किया था कि आतंकवाद प्रभावित इलाकों में मुख्यधारा की राजनीति से जुड़े लाेगों की सुरक्षा का समुचित प्रबंध करें। अगर हमारा आग्रह मान लिया गया होता तो मेहराजुदीन मल्ला को इस समय छुड़ाने के लिए पुलिस काे काेई अभियान नहीं चलाना पड़ता।