BREAKING NEWS
Search
BJP

2019 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान

413

लखनऊ। 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में सभी दल अभी से लगी हुई है। कुछ दिनों पहले बिहार में कांग्रेस ने पहले जदयू और उसके बाद रालोसपा को अपने साथ आने के लिए ऑफर भी दिया था। उसी कड़ी में भाजपा भी चुनाव की तैयारी में लगी है। खबरे यह सामने आई है भाजपा 2019 के चुनाव में अपने 50 फीसदी सांसदों का टिकेट काट सकती है।

यह फैसले का कारण भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी में किया एक सभा के दौरान मिला फीडबैक है। अध्यक्ष अमित शाह  ने इस बार के  चुनाव में पार्टी के सामने 50 प्लस का लक्ष रखा है। 

यह दौरा पार्टी के लिए 2019 के चुनाव की रणनीति को लेकर की गई है। जिसमे कई अहम बाते पर ध्यान देने की बात हुई, जैसे बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं तक संदेश पहुंचाना है। विंध्याचल शाह ने पहुंचकर सबसे पहले विस्तारकों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान उनको नए सियासी माहौल में पार्टी का नजरिया समझाया।

वही सोशल मीडिया को भी लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कामों  किस तरह से जनता तक पहुंचाए इसको भी विस्तार से समझाया। एक दिन में कितने मैसेज किए जाएं इन सब विषयों पर विशेष चर्चा कि और पचास प्लस वोट शेयर का लक्ष्य दिया।

वही इस बैठक में चुनिंदा लोग ही शामिल हुए, जिसमें संगठन और सरकार से लगभग 25 से तीस नेताओं को ही बुलाया गया। फीडबैक कैसा रहा है इसपर पार्टी चुप है, लेकिन पार्टी के प्रवक्ता इतना जरूर कहते हैं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशन में पार्टी 2013 से ही अच्छा काम कर रही है और एक फिर मोदी सरकार ही बनने जा रही है।