BREAKING NEWS
Search
bukkal nawab

अपने बयान पर अड़े भाजपा MLC बुक्कल नवाब, बोले- मेरे लिए आज भी हनुमान जी मुसलमान

524

लखनऊ। बीते दिनों भाजपा MLC बुक्कल नवाब ने भगवान हुनमान को लेकर एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने भगवान हनुमान को मुसलमान बताया था। जिसको लेकर अब सियासत तेज हो चुकी है।

दरअसल, सोमवार भाजपा MLC बुक्कल नवाब इस मामले को लेकर मीडिया से बाते करते हुए कहा कि हनुमान को मुसलमान कहने पर अगर कोई आहत हुआ है तो मैं क्षमा मांगता हूं। मगर मेरे लिए आज भी हनुमान मुसलमान थे।

भाजपा MLC बुक्कल नवाब ने बताया कि लखनऊ से लेकर अयोध्या तक हनुमान मंदिर बनवाने से लेकर हनुमानगढ़ी तक के जीर्णोद्धार में उनके परिवार का योगदान रहा है। लखनऊ में कई हनुमान मंदिर नवाबों ने बनवाए। उन्होंने कहा कि यूपी के सबसे प्रसिद्ध हनुमान मंदिर हनुमानगढ़ी का जीर्णोद्धार कई सौ साल पहले हमारे पूर्वजों ने किया था।

साथ ही उन्होंने प्रसिद्ध गीता प्रेस गोरखपुर के ग्रंथो को दिखाया और उसमें उन्होंने हनुमान के भक्तों में नवाबों के नाम दिखाया। इसके आलावा उन्होंने कई प्रसंग दिखाएं, जिसमें इनकी पीढ़ी ने हनुमान मंदिर बनवाया हैं।

बता दें, MLC बुक्कल नवाब के आलावा योगी सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हनुमान की जाति को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया था। उन्होंने हनुमान की जाति को लेकर कहा था कि वो जाट थे।