Dead body found

आदित्यपुर के बास्कोनगर में पड़ोसी के कुंए में मिला मां-बेटी का शव

92

New Delhi: सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना के गम्हरिया बास्कोनगर बस्ती के कालिंदी टोला निवासी संतोष महतो के कुंए से महिला व उसकी दो वर्षीय पुत्री का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना आदित्यपुर थाने को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मां-बेटी के शव निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

गुरुवार रात से संतोष महतो के कुंए के आस-पास दुर्गंध फैल रही थी। रात होने की वजह से किसी को कुएं में नहीं उतारा गया। शुक्रवार सुबह पुलिस ने शवों को निकलवाया। शव की पहचान बस्ती के जीतू मुंडा की पत्नी एतवारी मुंडा (25) और दो वर्षीय पुत्री चूड़ामणि के रूप में की गई। जीतू मुंडा संतोष महतो का पड़ोसी है। जीतू और उसकी पत्नी मजदूरी कर अपना भरण-पोषण करते थे। मामला हत्या या आत्महत्या का है। इसकी जांच पुलिस कर रही है।

पत्नी व बेटी की तलाश में तमाड़ गया था जीतू मुंडा

जीतू मुंडा की पत्नी पुत्री समेत 24 दिसंबर से गायब थी। जिनकी तलाश जीतू मुंडा करता रहा। कोई जानकारी नही मिलने पर वह अपने पैतृक गांव रांची जिले के तमाड़ चला गया। वहां भी कोई जानकारी नहीं मिली। उसे पुलिस के जरिए शव बरामदगी की सूचना मिली। इसके बाद वह वापस लौटा। एतवारी मुंडा का मायके रांची जिले के तमाड़ में है। पूछताछ के दौरान बस्ती के लोगों ने बताया कि महिला शराब सेवन भी करती थी। पति-पत्नी के बीच विवाद और मारपीट भी होती थी। पहले भी महिला द्वारा आत्महत्या का प्रयास किया गया था।

ये कहते थाना प्रभारी

मायके पक्ष के अनुसार एतवारी कुछ दिन से मानसिक तनाव में थी। विक्षिप्त जैसी हरकत कर रही थी। संभवत: महिला ने बच्ची के साथ आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की सत्यता की जांच कर रही है। कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है।

– सुषमा कुमारी, आदित्यपुर थाना प्रभारी 

शव निकालने वाला कुंए में गिरा, परेशान रही पुलिस

मां-बेटी का शव निकालने वाला कन्हाई कुंए में गिर गया। उसे निकालने में पुलिस को कड़़ी मशक्कत करनी पड़ी। वह नशे में था। उसे निकालने के लिए सीढ़ी लगाई  गई, लेकिन वह बाहर नहीं निकल पा रहा था।