BREAKING NEWS
Search
bomblast in srinagar

श्रीनगर में दो धमाके: 2 की मौत, 7 जख्मी; पुलवामा में दूसरा आतंकी भी मारा गया

310

New Delhi: कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रवेश द्वार पर मंगलवार को ग्रेनेड फटने से 3 लोग घायल हो गए। दूसरा धमाका अनंतनाग जिले के वागूरा में हुआ, जिसमें 4 लोग घायल हो गए जबकि 2 लोगों की मौत हो गई। सेना और पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर, पुलवामा में सोमवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ मंगलवार दोपहर तक चली। इसमें दो दिन में दो आतंकी मारे गए।

सेना के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि सोमवार को मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था। मंगलवार सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो सुरक्षा बलों पर फिर फायरिंग शुरू हो गई। जवाबी कार्रवाई में एक और आतंकी मार गिराया गया। दोनों आतंकियों की पहचान इरफान नैरा और इरफान राथर के तौर पर हुई है। नैरा 2016 से और राथर 2017 से कश्मीर में सक्रिय था। दोनों सुरक्षा बलों के गश्ती दलों पर हमला करने में संलिप्त रहे थे।

मुठभेड़ वाली जगह नहीं जाने की अपील
पुलिस ने कहा है कि मुठभेड़ वाले पूरे इलाके में विस्फोटक बिखरे होने की आशंका है। नागरिक मुठभेड़ वाले इलाके में न जाएं। यह खतरनाक साबित हो सकता है। सरकार पहले ही घाटी में आतंकियों से निपटने के लिए सेना, नौसेना और वायुसेना के विशेष संयुक्त बलों की नियुक्ति कर चुकी है। इनमें सेना की पैरा, नौसेना की मारकोस और वायुसेना की गरूड़ स्पेशल फोर्स शामिल हैं।