BREAKING NEWS
Search
bihar deputy cm will meet narendra modi

दिल्‍ली में आज पीएम मोदी से मिलेंगे बिहार के दोनों उपमुख्‍यमंत्री, नीतीश सरकार के कामकाज पर करेंगे बात

234
Share this news...

Patna: बिहार की नवगठित राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार के दोनों उपमुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद (Tar Kishore Prasad) एवं रेणु देवी (Renu Devi) की आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात होगी। वे बिहार में एक महीने राजकाज चलाने से संबंधित अपने अनुभव भी प्रधानमंत्री से साझा करेंगे। साथ ही बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की नई सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं और मंत्रियों के कामकाज से संबंधित रिपोर्ट भी देंगे। दोनो उपमुख्‍यमंत्रियों ने इसके पहले बुधवार को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से मुलाकात की थी। वे गृह मंत्री अमित शाह (HM Amit Shah), कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) एवं रेल मंत्री पियूष गोयल (Piyush Goel) से मिल चुके हैं।

आज पीएम मोदी से मिलेंगे बिहार के दोनो उपमुख्‍यमंत्री

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की एनडीए सरकार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) कोटे के दाेनों उपमुख्‍यमंत्री आज आत्मनिर्भर बिहार बनाने और 20 लाख रोजगार सृजन को लेकर सरकार द्वारा शुरू की गई कवायद से संबंधित जानकारी प्रधानमंत्री से साझा करेंगे।  उनकी कृषि कानूनों को लेकर  विधानसभावार आयोजित किसान चौपाल और अन्य संगठनात्मक गतिविधियों के बारे में भी प्रधानमंत्री से चर्चा होने की संभावना है। वे पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर प्रस्तावित सुशासन दिवस की तैयारियों के बारे में भी जानकारी देंगे।

सुशासन दिवस के कार्यक्रम को ले शाम तक लौटेंगे पटना

आज तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी दोपहर बाद बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मिलेंगे। हालांकि, अभी तक बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। सुशासन दिवस के कार्यक्रम को देखते हुए आज शाम दोनों उप मुख्यमंत्री पटना लौट जाएंगे।

राष्ट्रपति कोविंद व गृह मंत्री अमित शाह से हो चुकी मुलाकात

इससे पहले दोनों उपमुख्यमंत्रियों ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल से  मिले। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने रेणु देवी के साथ गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर उन्हें महान आंचलिक कथाकार फणीश्वरनाथ रेणु  की कालजयी रचना ‘मैला आंचल’ एवं ‘परती की परिकथा’ की प्रतियां भेंट कीं। इस दौरान उन्हें बिहार में चल रहे विकास कार्यों   की जानकारी भी दी। रेल मंत्री पीयूष गोयल से उन्‍होंने बिहार में रेल से संबंधित लंबित योजनाओं को पूरा कराने  का आग्रह किया। साथ  ही वर्षों से लंबित नई योजनाओं की स्वीकृति देने का अनुरोध किया।

बोले: बिहार में डबल इंजन मजबूत सरकार

इसके पहले तार किशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार में डबल इंजन मजबूत सरकार प्रधानमंत्री के बिहार के विकास के सपने को पूरा करेगी। उपमुख्‍यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि वे केंद्र से राज्‍य के लिए कुछ खास लेकर ही जाएंगी।

Share this news...