bumrah

क्रिकेट की दुनिया के मशहूर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हुए घायल

150

खेल। क्रिकेट की दुनिया के जाने माने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक माइनर स्ट्रेस फ्रैक्चर का शिकार हुए है।जसप्रीत बुमराह को ये चोट मैदान पर की गई किसी गलती या फिर किसी और वजह से नहीं, बल्कि उनके खुद के अलग तरह के एक्शन की वजह से लगी है। बुमराह की पीठ के निचले हिस्से में माइनर फ्रैक्चर हुआ है।

12 टेस्ट मैचों में गेंदबाजी कराने के बाद जसप्रीत आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर तीन पर पहुंच गए हैं। वहीं, वनडे इंटरनेशनल में जसप्रीत बुमराह की आइसीसी रैंकिंग बतौर गेंदबाज नंबर वन है। ऐसा भी नहीं है कि वे लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कभी आराम तो कभी छोटी-मोटी इंजरी के कारण कई सीरीज मिस की हैं।

क्रिकेट की दुनिया में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी गेंदबाज को इस तरह की इंजरी का सामना करना पड़ा है। जसप्रीत बुमराह से भी पहले कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जो अपने असामान्य बोलिंग एक्शन की वजह से स्ट्रेस फ्रैक्चर का शिकार हुए हैं। ऐसे गेंदबाजों की एक लंबी लिस्ट है, जिसमें लसिथ मलिंगा, ब्रेट ली, इमरान खान, जेसन गिलेस्पी, डेनिस लिली और जेफ थॉमसन जैसे गेंदबाजों का नाम शामिल है।