Bpsc 65th examination

BPSC 65th EXAMINATION: बिहार लोक सेवा आयोग ने जारी की 65वीं प्रीलिम्स की आंसर-की

106

Patna: बिहार लोक सेवा आयोग ने 65वीं पीटी की आंसर-की जारी कर दी है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास अपनी आपत्ति दर्ज कराने के लिए 11 नवंबर, 2019 तक का समय है। बता दें कि ये आंसर-की प्रोविजनल है बाद में सभी आपत्तियों पर सोच विचार करके और एक्सपर्ट्स की राय लेकर फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी।

कैंडिडेट्स को अपनी आपत्ति दर्ज कराने के लिए संबंधित उत्तर पुस्तिका या बुक का जिक्र करना भी जरूरी होगा क्योंकि इसके बिना आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। तो उम्मीदवारों के पास अगर कोई आपत्ति है तो 11 नवंबर, 2019 तक अपनी आपत्ति दर्ज करा दें। अंतिम तिथि के बाद किसी तरह की आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

बिहार लोक सेवा आयोग ने 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 15 अक्टूबर, 2019 को किया था। परीक्षा 35 जिलों के 718 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार 29 अक्टूबर, 2019 से आसंर-की चेक कर सकते हैं।

कैसे करें चेक (How to Check Answer Key)-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर लिंक नजर आएगा, जिस पर लिखा होगा- आंसर की: जनरल स्टडीज: बुकलेट A, B, C, D।
  • अब आंसर-की पीडीएफ फॉर्मेट में ओपन हो जाएगी।
  • अब अपनी आंसर-की डाउनलोड कर लें या भविष्य के लिए इसका प्रिंट ले लें।

ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति

यदि उम्मीदवार को किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर आपत्ति है तो वह 29 अक्टूबर से 11 नवंबर, 2019 तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवार 11 नवंबर को शाम पांच बजे तक ही आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। उम्मीदवार स्पीड पोस्ट के जरिए अपनी आपत्ति इस पते पर भेज सकते हैं- संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक, बिहार लोक सेवा आयोग, जवाहर लाल नेहरु मार्ग (बेली रोड), पटना- 800001।