BREAKING NEWS
Search
Jaipur bus fire incident

जयपुर में हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आने से बस में आग, तीन की मौत; एक दर्जन घायल

176
Share this news...

New Delhi: राजस्थान में जयपुर जिले के अचरोल में शुक्रवार को एक वीडियोकोच निजी बस हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। हादसे में बस में करंट दौड़ने के साथ ही आग लग गई। बस में सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक दर्जन घायल हो गए। सभी घायलों को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार, घटना शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे की है। बस दिल्ली से जयपुर आ रही थी। अचानक हाइटेंशन लाइन से टकराने पर बस में करंट दौड़ गया। बस से निकलने के लिए यात्रियों में भगदड़ मच गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने बस से यात्रियों को निकालना शुरू किया। चंदवाजी की पुलिस थाना अधिकारी अनीता मीणा ने बताया कि घायलों में पांच की हालत गंभीर है।

हादसे में मारे गए लोगों के नाम सुगना देवी (30), भगवान सिंह (37) और नूर मोहम्मद (30) है। बस में सवार यात्रियों व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ड्राइवर की जल्दबाजी के कारण यह हादसा हुआ। बस दिल्ली से जयपुर आ रही थी। रास्ते में जाम लगा हुआ था। जाम में फंसने से बचने के लिए ड्राइवर ने रांग साइड में बस को ले लिया। इसी दौरान बस 11 केवी की हाइटेंशन विद्यत लाइन के खंभे से टकरा गई। बस के टकराने से बिजली का तार टूटकर गिर गया, जिससे बस में करंट दौड़ गया और आग लग गई । जिला पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

वहीं, नागौर जिले सिंघाणी के पास वीरवार को देर रात करीब दो बजे गाय को बचाने के चक्कर में एक कार रोड पर रखे सीमेंट ब्लॉक से टकरा गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को नागौर के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार, कार में सवार छह लोग मुंडवा से अपने गांव बावड़ी जा रहे थे। इसी दौरान अजमेर की तरफ जाने वाले बायपास पर अचानक सामने से आई गाय को बचाने के चक्कर में कार रोड पर रखे सीमेंट ब्लॉक से टकरा गई। दुर्घटना में कार में सवार सभी छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान राकेश (37), राकेश (40) और सुमित की मौत हो गई। वहीं, तीन अन्रू मोहित, अजय, किशन का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार, कार सवार लोग मूंडवा में विवाह में शामिल होकर सभी लौट रहे थे।

Share this news...