Whatsapp

जल्द ही कर सकेंगे इंस्टाग्राम अकाउंट, व्हाट्सऐप से लिंक

164
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

बिजनेस। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के उपयोगकर्ताओं के लिए एक खुशखबरी है। फेसबुक जल्द ही इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक खास फीचर लाने जा रहा है। इस फीचर से आपका इंस्टाग्राम अकाउंट, व्हाट्सऐप से लिंक हो जायेगा।

इसका फायदा यह होगा कि यूजर्स अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज को सीधे व्हाट्सऐप स्टोरीज के रूप में शेयर कर सकते हैं। इस फीचर की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है।

व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम, दोनों ही जगहों पर स्टोरी अपडेट करनेवाले यूजर्स का इस फीचर से न काफी समय बचेगा बल्कि इससे यूजर्स पिक्चर, वीडियो और GIF फाइल शेयर भी कर पायेंगे क्योंकि ये सारे कंटेट इनक्रिप्टेड होंगे।

कंपनी की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक, इंस्टाग्राम में यह खास फीचर आने के बाद स्टोरी पोस्ट करते यूजर्स को ‘सेंड टू व्हाट्सऐप’ का ऑप्शन दिखेगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करते हुए इंस्टा और व्हाट्सऐप दोनों पर स्टोरी पोस्ट हो जायेगी।

यही नहीं, कंपनी ने बताया कि इंस्टाग्राम यूजर्स अपनी स्टोरी को व्हाट्सऐप के अलावा सीधे  फेसबुक पर भी शेयर कर सकते हैं। ज्ञात हो कि वर्तमान में व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम की स्टोरी को पूरी दुनिया में लगभग 30 करोड़ लोग प्रतिदिन उपयोग करते हैं।