BREAKING NEWS
Search
Loot Koyla Bazaar

फिर एक लूट, इस बार कोयला बाजार में कारोबारी को गोली मारकर बैग लूटा

679

आदमपुर थानें का चार्ज संभालते ही इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह को बदमाशों नें कर दिया चैलेंज, इंस्पेक्टर सिंह नें कहा जल्द ही अपराधी होगे सलाखों के पीछे…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: एक तरफ वाराणसी पुलिस पाइप व्यापारी धर्मेंद्र गुप्ता की हत्या और लूट में शामिल दो बदमाशों की गिरफ्तारी का दावा कर अपनी पीठ थपथपा रही थी तो दूसरी ओर बदमाश एक और लूट की साजिश रच रहे थे। मंगलवार की शाम करीब साढ़े छह बजे बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े आदमपुर थानाक्षेत्र के मच्छोदरी के पास स्थित कोयला बाजार में शीशा कारोबारी लल्लू हाजी को गोली मारकर उनके पास मौजूद बैग लूट ले गए। बाइक सवार दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। गोली पीड़ित के हाथ में लगी है।

परिजनों ने तत्काल शीशा व्यवसायी को कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल पहुंचाया। यहां से ट्रामा सेंटर बीएचयू रेफर कर दिया गया। आदमपुर थाने की पुलिस के साथ ही सीओ कोतवाली बृजनंदन राय भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी दिनेश सिंह ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। एक फुटेज में बाइक सवार बदमाश दिखाई दे रहे हैं। बाइक चला रहा बदमाश हेलमेट लगाए हुआ है अौर पीछे बैठे बदमाश ने गमछा से मुंह बांधा हुआ है।

बताते चलें कि लल्लू हाजी की दालमंडी में शीशे से बने सामानों की एक बड़ी दुकान हैं, अपनी दिनचर्या के अनुसार वो शाम को साईकिल रिक्शा से घर आ रहे थे। अभी वो कोयला बाजार के नचनी कुआं वाले मोड़ पर पहुँचे ही थे कि वहां पहले से ही घात लगाये दो बदमाशों नें रिक्शे के सामने बाईक सटा दी, रिक्शा रुकते ही बाइक पर पीछे बैठा बदमाश तेजी से उतरा और 70 वर्षीय हाजी लल्लू के पास मौजूद बैग को छीनने लगा। कारोबारी और बदमाश में थोड़ी देर छीनाझपटी होती रही, कारोबारी को बैग छोड़ता न देख दूसरे बदमाश नें असलहा निकाल लिया और उन पर फॉयर कर दिया। गोली कारोबारी के हाथ में लगी जिसके बाद बदमाश बैग लेकर फरार हो गये।

सूत्रानुसार कारोबारी की ओर से बताया गया कि बैग में न नगदी थी और न ही कोई कीमती सामान। लेकिन सवाल यह उठता है कि यदि बैग में कुछ खास नही था तो आखिर हाजी साहब नें बदमाशों को चुपचाप बैग दे क्यो नही दिया? बैग उन्होने तभी छोड़ा जब गोली उनके हाथ में लगी। मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले भी हाजी साहब से लूट हो चुकी है लेकिन उस बार भी जो बैग बदमाश लूट कर भागे थे उसमें सिर्फ टिफिन बाक्स था।

बहरहाल, पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुये क्षेत्र के सभी सीसीटीवी के फुटेज को चेक करने में लगी है। एसपी सिटी दिनेश सिंह के अनुसार जल्दी ही मामले का खुलासा कर दिया जायेगा।