Anil Kumar JVP

रात के अंधेरे में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने उड़ाई आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां : अनिल कुमार

305

बक्सर। जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर आरोप लागते हुए कहा की अश्विनी चौबे खुलेआम आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं और अधिकारी उसपर कोई संज्ञान नहीं ले रहे हैं।

Anil Kumar JVP

Photo: जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार

उन्होंने आगे कहा कि लगभग एक महीने से पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लगी हुई है। इसके बावजूद रात के 2 बजे इटाढ़ी प्रखंड अंतर्गत नारायणपुर पंचायत के कई गांवों में सांसद निधि से सोलर लैंप लगाए जा रहे हैं। संसदीय कोष से रात के 2 बजे के अंधेरे में सोलर लैंप लगाना आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है।

उन्होंने कहा कि वह इस मामले में राज्य और मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिख कर वे कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उन्होंने अश्विनी चौबे द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को लेकर दिए विवादित बयान को भी महिलाओं के लिए अपमान बताया।

उन्होंने कहा कि राबड़ी देवी सिर्फ लालू प्रसाद यादव की पत्नी नहीं, बल्कि प्रदेश की मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं। ऐसे में उनपर विवादित टिप्पणी करना बिहार की महिलाओं का अपमान है। उन्होंने वर्तमान सांसद पर तंज कसते हुए कहा कि वे पांच साल के अपने कार्यकाल में बक्सर में एक भी ग‌र्ल्स कॉलेज नहीं बनवा सके, क्योंकि ये लोग नहीं चाहते हैं कि हमारी बेटियां पढ़ लिख कर आगे बढ़ें।