BREAKING NEWS
Search
UP Daughter

फर्रुखाबाद की होनहार बेटी कर रही नाम रौशन

255
Robbin Kapoor

रॉबिन कपूर

फर्रुखाबाद: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जगायी गयी स्वच्छता अभियान की अलख पूरे देश में रोशन हो रही है।

घर के आँगन से लेकर देश का हर कोना साफ और स्वच्छ हो इसके लिये देश में बुजुर्गों से लेकर हर नौजवान अपना योगदान देने के लिये हर भरसक प्रयास कर रहा है।

फर्रुखाबाद जिले के फतेहगढ़ निवासी इरशाद खान की 15 वर्षीय होनहार बेटी शबा रेहमानी जिले के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में कक्षा 11 की छात्रा है। पूरे परिवार की एकलौती बेटी पढाई में अव्वल होने के साथ साथ सामजिक कार्यों में अपना योगदान देने में भी सबसे आगे है।

होनहार शबा अपनी योग्यता के कारण ही मिलाग गर्ल्स आइकॉन फेलॉवशिप ग्रूप की यूपी  ब्रांड अम्ब्र्सडर  भी  है। यह संस्था देश में मेधावी बेटियों को चुनकर उनको छात्रब्रत्ती देकर उन्हे शिक्षा के क्षेत्र में आगे ले जाने का कार्य  करती है और उनको समाज केअव्वल दर्जे तक पहुँचाने में भरपूर  सहयोग देती  है।

फर्रुखाबाद की शबा रहमानी भी संस्था से जुड़कर अपनी सहयोगी साथियों के साथ जिले की युवा पीढ़ी को  आगे ले जाने का जिम्मा लेती है। और जगह जगह पहुँच कर लोगों को सफाई व स्वच्छता के लिये प्ररित कर रही है।

अपनी छोटी उम्र में समाज की बुराइयों को सुधारने का जिम्मा उठाने वाली शबा का कहना है की अगर मेरा देश साफ सुथरा होगा तो यहां के लोग स्वस्थ होंगे , आये दिन फैलने वाली गम्भीर बीमारियाँ  दूर हो जायेंगी। और हमको विकास के दर्जे से भी नही दिशा मिलेगी।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की 11 कक्षा में पढ़ने वाली शबा रहमानी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी को अपना आदर्श मानती है।

[email protected]