BREAKING NEWS
Search
CM Raghuwar

गुदड़ी के नए प्रखंड कार्यालय का सीएम ने किया उद्धघाटन

455

वर्ष 2009 में बना था अलग प्रखंड 8 साल बाद बना अपना भवन …
40 किमी दूर सोनुआ प्रखण्ड कार्यालय से होता था गुदड़ी प्रखंड का संचालन…
मिला अपना भवन अब होगा गुदड़ी का विकास… 
सीएम ने की कई तरह की घोषणाएं…. 
सांसद विधायक भी पहुंचे गुदड़ी…

Rohit Kumar Mishra

रोहित कुमार मिश्रा

चाईबासा (सोनुआ)। आख़िरकार नव सृजित गुदड़ी प्रखंड के विकास के लिए रविवार से एक और कदम जुड़ गया। गुदड़ीवासियों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक रहा। जिले के अत्यंत पिछड़ा गुदड़ी प्रखंड के विकास को गति देने के लिए सरकार द्वारा रविवार को नए प्रखंड कार्यालय भवन का सीएम रघुवर दास ने विधिवत उद्धघाटन किया।

उद्धघाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा को पिछले साल वे इस प्रखंड मुख्यालय में बिजली पावर सब स्टेशन शिलान्यास कार्यकर्म में आये थे तो उन्होंने एक साल के भीतर बिजली पहुचाने का वादा किया था और आज वे गुदड़ी पहुचने से पहले बिजली पहुँच चुकी है। उन्होंने वर्ष 2018 दिवाली में गुदड़ी के हर घर में बिजली पहुचाने की घोषणा की है।

उन्होंने गुदड़ी से ही यह भी कहा कि मार्च 2018 से राज्य के सभी प्रखंड में एक-एक एम्बुलेन्स दिया जायेगा और 108 डायल करने मात्र से ही आधे घंटे में मरीजों को एम्बुलेन्स की सुविधा मिल सकेगी इस मौके पर उन्होंने कई तरह की योजनाओं का शिलान्यास उद्धघाटन के साथ कई तरह की लाभुकों के बीच परिसम्पतियों का वितरण भी किया।

इस मौके पर मुख्य रूप से सांसद लक्ष्मण गिलुआ विधायक जोबा मांझी जिप अध्यक्ष लालमुनि पूर्ति ने भी संबोधित किया कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन डीडीसी चंद्रशेखर ने किया कार्यक्रम का आयोजन प्रखंड कार्यालय परिसर में ही किया गया था। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से करीब 3 बजे गुदड़ी पहुँचे मुख्यमंत्री के साथ सांसद सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा भी रांची से मुख्यमंत्री के साथ कार्यक्रम में शरीक होने पहुँचे थे मुख्यमंत्री करीब डेढ़ घंटे गुदड़ी में रुके थे।

क्या क्या कहा सीएम ने…

गुदड़ी में आयोजित प्रखंड कार्यालय सह आवास उद्धघाटन समारोह में गुदड़ीवासियों को जहा अपने गांव में ही प्रखंड कार्यालय का तोहफा दिया वही सरकार द्वारा यहाँ की जनता के लिए कई घोषणाएं भी की…

1. गुदड़ी से गोइलकेरा भाया सेरेंगदा 45 किमी सड़क का जल्द शुरू होगा निर्माण
2. अप्रैल 2018 में मिलेगा जियो का नेटवर्क
3. प्रखंड के लिए जमीनदाता पौलुस के परिजन को मिलेगी नौकरी
4. 1500 करोड़ की जोहार योजना की होगी शुरुआत
5. योजना से ग्रामीणों को रोजगार से जोड़ा जाएगा
6. हर जिले में बनेगा फ़ूड प्रोसेसिंग प्लांट
7. 2022 तक हर घर में शुद्ध पेयजल
8. 2020 तक राँची के बराबर होगा चाईबासा बनाई जाएगी योजनाये
9. चाईबासा जिला को पिछड़ा से मुक्त बनाने के लिए 5पचास लाख
10. पाकुड़ और साहेबगंज जिले होंगे विकसित
11. इस साल दिवाली में गुदड़ी के घर घर तक पहुचेगी बिजली
12. राज्य के हर प्रखंड को मिलेगा एम्बुलेन्स 108 डायल करने पर आधे घंटे के भीतर एम्बुलेंस
13. एक बार फिर नक्सलियों को ललकारा कहा करे सरेंडर

86 जलमीनार का किया उद्धघाटन….

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंच से एक साथ सैकड़ों योजनाओं का बटन दबाकर ऑनलाइन शिलान्यास व उद्धघाटन किया। जिसमें जिले में बन चुके 86 जलमीनार, दो ग्रामीण जलापूर्ति योजना, 17 पंचायत भवन जीर्णोद्वार का उद्धघाटन जबकि डीएमएफटी के तहत 85 योजना का शिलान्यास किया गया।

इसके अलावे समेकित जनजाति विकास अभिकरण कार्यक्रम के तहत कल्याण विभाग द्वारा मुख्यमंत्री अनुसूचित जनजाति ग्राम विकास योजना शिक्षित बेरोजगार के चार लाभुकों को स्वरोजगार के लिए दो लाख का चेक प्रदान किया गया। परती भूमि में खेती के लिए गुदड़ी के दो किसानों को प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई।