BREAKING NEWS
Search
Chakghat became centre of attraction

आकर्षण का केंद्र बनी चाकघाट स्थित चैतन्य देवियों की झांकी

177
ईशू केशरवानी

ईशू केशरवानी की रिपोर्ट मो.9074173551

रीवा। चाकघाट नगर में कोविड-19 के नियमों का ख्याल हुए नवरात्रि का पर्व बड़े ही हर्षो उल्लास व श्रद्धाभाव के साथ मनाया जा रहा है तथा कोरोनावायरस के कारण पिछले वर्ष के भांति इस वर्ष दुर्गा पंडालों में काफी असर देखने को मिला है आपको बता दें कि इस वर्ष चाकघाट नगर में लगभग एक दर्जन मूर्तियां ही स्थापित की गई हैं जो चाकघाट नगर व बघेड़ी में स्थापित हैं। नवरात्रि के नौ दिन पूरे होने पर आज विभिन्न पंडाल के संचालकों द्वारा भंडारे का आयोजन भी किया गया है।

इसी बीच नगर के बड़े हनुमान मंदिर के पास चैतन्य देवियों की झांकी बड़े ही आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय चाकघाट द्वारा यह चेतन देवियों की झांकी लगाई गई है। ब्रह्माकुमारी चाकघाट के प्रभारी डॉ अर्चना व सुनीता बहन द्वारा बताया गया कि यह चैतन्य देवियों की झांकी पिछले 5 वर्षों से चल रहा है। उन्होंने समाज को संदेश देते हुए बताया कि यह चैतन्य देवियां सुख शांति प्रेम का दान करती हैं।

हम अपने जीवन को भी देव तुल्य बना सकते हैं और ऐसे चैतन्य देवियों के समान खुद भी बन सकते हैं। मौके पर चैतन्य देवियों की दर्शन करने आए सेंट मैरी हाई सेकेंडरी स्कूल के संचालक बीए पुल्लन द्वारा कहा गया कि यह जो चैतन्य देवियों का देवी स्वरूप सजाया गया है यह समाज को जागरूक करने के लिए है ताकि हम देवियों का अनुसरण करते हुए समाज में अच्छा कार्य कर सकें। आपको बता दें कि गत दिवस क्षेत्र के विधायक श्यामलाल द्विवेदी भी उक्त चेतन्य देवियों की दर्शन करने पहुंचे थे।