BREAKING NEWS
Search

BHU में हुए बवाल को लेकर चीफ प्राक्टर ने दिया 48 घंटे का आश्वासन, चिन्हित छात्रों के खिलाफ होगी कार्रवाई

503

अंकुर मिश्रा की रिपोर्ट-

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के अय्यर छात्रावास में बिरला छात्रावास के छात्रों द्वारा की गयी तोड़फोड़ के बाद पूरे जनपद में हड़कंप मच गया। इस बवाल के दौरान बिरला के छात्रों ने 50 से अधिक गाड़ियां तोड़ डाली और पूरे हॉस्टल में जमकर तोड़फोड़ के साथ कई छात्रों को अपना निशाना बनाया।

घटना की गंभीरता को देखते हुए कई थानों की फोर्स के साथ एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह खुद मौके पर पहुंचे और मौके पर अय्यर छात्रावास के छात्रों से घटना की जानकारी लिया। फिलहाल बीएचयू के अय्यर हॉस्टल में लगे सीसीटीवी के मदद से अब तक बिरला छात्रावास के 15 छात्रों को चिन्हित किये जाने की सूचना हैं।

BHU

Janmanchnews.com

एसपी सिटी के साथ विश्वविद्यालय की चीफ प्राक्टर रोयना सिंह भी मौजूद हैं। उन्होंने भी अपनी टीम के साथ पूरे हॉस्टल का निरिक्षण किया और छात्रों को चिन्हित कर कार्रवाई की बात कही हैं।

हांकी और रॉड से बरपाया कहर

इस सम्बन्ध में अय्यर हॉस्टल के छात्र ने बताया कि कुछ छात्र जो बीपीएड के हैं वो अय्यर हॉस्टल में नाश्ते के समय आये थे और हमारे हॉस्टल के छात्रों से गाली गलौज किया सुबह। इसके बाद वो चले गए और फिर हांकी डंडों से लैस होकर 100 की संख्या में आये छात्रों ने उन लड़कों को मारा पीटा और हॉस्टल में जमकर तोड़फोड़ के साथ यहां कड़ी कई गाड़ियों और साइकिलों को तोड़ डाला।

48 घण्टे में पकड़े जायेंगे छात्र

घटना की सूचना पर हॉस्टल पहुंची विश्वविद्यालय की चीफ प्राक्टर रोयना सिंह ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे के आस पास कुछ बाहरी लड़के हॉस्टल की कैंटीन में खाना खाये उसी समय गाली गलौज हुआ। उसके बाद यही लड़के हांकी और रॉड के साथ लैस होकर आये और यहां जमकर मारपीट की। उसके अलावा काफी तोड़फोड़ भी की गयी हैं। हमने यहां तोड़फोड़ करने वालों को सीसीटीवी फुटेज के द्वारा चिन्हित कर लिया हैं।

जेल काट कर आया छात्र भी हुआ चिन्हित

चीफ प्राक्टर रोयना सिंह ने बताया कि छात्रों ने आरोप लगाया था कि इस तोड़फोड़ में वह लड़का भी आगे आगे था जो हाल ही में जेल काट कर आया है। उसे भी सीसीटीवी के माध्यम से चिन्हित करते हुए छात्रों को 48 घंटे में कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। चिन्हित किये गए छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और तोड़फोड़ में हुए नुक्सान की भरपाई उनके द्वारा करवाई जाएगी। हम ज़ीरो टोलेरेंस टू एनी वाइलेंस के तहत कार्य कर रहें हैं।

BHU1

Janmanchnews.com

कई थानों की फोर्स के साथ बीएचयू पहुंचे एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि मेस में खाना खाने को लेकर अय्यर छात्रावास के छात्रों को बिरला छात्रावास में रहने वाले कुछ बीपीएड के छात्रों के द्वारा विवाद हुआ था। जिसके बाद उन्होंने जमकर तोड़फोड़ अय्यर छात्रावास में की है। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से छात्रों को चिन्हित किया गया है जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।