BREAKING NEWS
Search
demo pic

सफाई कर्मियों के साथ हुई मारपीट, पूर्व पार्षद पर लागाया मारपीट का आरोप

415
Rajnish

रजनीश

गोपालगंज। मीरगंज नगर के हीरा कैंपस में झाडू लगा रहे एक सफाई कर्मी के साथ हुई मारपीट व बदसलूकी के बाद इस घटना से नाराज सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। इससे पूर्व आक्रोशित सफाई कर्मियों ने एक पूर्व पार्षद पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

सफाई कर्मचारी मारपीट करने के आरोपित पूर्व वार्ड पार्षद पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। सफाई कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से मीरगंज नगर की सड़कों की साफ सफाई ठप हो गई है। बरसात के दिनों में इनके हड़ताल पर चले जाने से पूरे मीरगंज नगर में गंदगी और उससे महामारी फैलने की आशंका दिखने लगी है।

बताया जाता है कि बुधवार की सुबह सफाई कर्मचारी सुभाष बांसफोड़ अन्य कर्मियों के साथ नगर के हीरा कैंपस में झाडू लगा रहा था। इसी बीच कुछ सफाई कर्मी पानी पीने चले गए। सफाई कर्मी सुभाष बांसफोड़ का आरोप है कि अन्य कर्मियों के पानी पीने चले जाने के बाद पूर्व वार्ड पार्षद राजेश कुमार वहां पहुंचे और उसे गाली देते हुए मारपीट करने लगे। यह देख बांकी सफाईकर्मी वहां से भाग कर अपने नेता को इस घटना की जानकारी दी। इस घटना की जानकारी मिलते ही होते सफाईकर्मियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। सभी सफाईकर्मी काम ठप कर हड़ताल पर चले गए हैं।

 इस दौरान सफाई कर्मियों ने आरोपित पूर्व वार्ड पार्षद के खिलाफ प्रदर्शन कर उन पर कार्रवाई करने की मांग की। प्रदर्शन के बाद सफाईकर्मियों ने अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर अनुमंडल पदाधिकारी को इस घटना को लेकर आवेदन दिया। प्रदर्शन में शामिल लोगों में मनु बांसफोड़, दूधनाथ बांसफोड़, इंद्रजीत बांसफोड़, राकेश बांसफोड़, नेता बांसफोड़ सहित काफी संख्या में सफाई कर्मचारी शामिल थे।

इस संबध में अनुमंडल पदाधिकारी अनिल कुमार रमण ने बताया कि सफाई कर्मचारियों ने आवेदन दिया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। सफाई कर्मचारियों से काम पर लौटने की अपील की गई है।