Commander abhinandan

तो इस तरह कमांडर अभिनंदन ने नष्‍ट किये अहम दस्तावेज

1181

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना कमांडर अभिनंदन भले जी आज पाकिस्तान के कब्जे में है, मगर उनके जज्बे की तारीफ पूरा देश कर रहा है। आज पूरा देश उनके सकुशल भारत लौटने की कामना कर रहा हैं।

आपको बताते चले कि कमांडर अभिनंदन को लेकर पाकिस्तानी मीडिया ‘द डॉन’ में खबर छपी है। जिसमें एक प्रत्यक्षदर्शी के द्वारा देखी गयी घटना का उल्लेख है। ख़बरों के मुताबिक यह दावा किया जा रहा है कि पीओके में स्थित होरान गांव के लोगों के चंगुल से बचने के लिए कमांडर अभिनंदन हवाई फायरिंग की थी।

दरअसल, पैराशूट से उतरकर वो धरती पर आये। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से पूछा कि यह इलाका भारत का है या पाकिस्तान का? तब उन्हें यह समझ में आ गया कि वो गलती से पाकिस्तान की धरती में उतर गये हैं।

उन्होंने वहां मौजूद लोगों को हटाने के लिए हवाई फायरिंग की। उसके बाद वो लगभग आधा किलो मीटर भागे और तालाब में कूद गये। उनके तालाब में कूदने के उद्देश्य यह था कि किसी तरह वो अहम दस्तावेज को नष्‍ट करना चाहते थे।

वहीं वो जैसे ही दस्तावेज नष्‍ट करने के बाद वे तालाब से निकले तो वहां मौजूद लोगों ने उन्हें निशाना बनाया। मगर इस बीच पाक सेना के जवान गांव में पहुंच गये। सेना अभिनंदन को युवाओं के चंगुल से छुड़ाकर अपने साथ ले गये।