Big b aish

ऐश्वर्या राय की आंखों को लेकर कंटेस्टेंट ने किया कमेंट तो ऐसा था अमिताभ बच्चन का रिएक्शन

179

New Delhi: अमिताभ बच्चन का क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति सिर्फ़ सवाल-जवाब और ईनामी राशि के लिए ही सुर्खियों में नहीं रहता, बल्कि शो के दौरान बच्चन की कंटेस्टेंट्स के साथ मस्ती भी केबीसी की हाइलाइट होती हैं। अमिताभ जिस अंदाज़ में प्रतियोगियों के साथ इंटरेक्ट करते हैं, वो दर्शकों को ख़ूब पसंद आता है।

ऐसा ही वाकया बुधवार को प्रसारित हुए एपिसोड में हुआ। दिल्ली के पूजा झा हॉट सीट पर अमिताभ के सामने बैठीं। पूजा से बिग बी ने सवाल पूछा कि किस फ़िल्म में ऐश्वर्या राय और शाह रुख़ ख़ान ने जुड़वां बहन-भाई का किरदार निभाया था। पूजा ने इसका सही जवाब जोश दिया। साथ ही ऐश्वर्या राय को लेकर कहा कि वो उनकी फैन हैं और उनकी आंखें मन मोहने वाली हैं। इस पर अमिताभ ने मज़ाक करते हुए कहा कि मैं निराश हूं कि आपने मेरी आंखों की तारीफ़ नहीं की, लेकिन मैं ऐश्वर्या को बता दूंगा।

मंसूर ख़ान निर्देशित जोश 2000 में रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म में शाह रुख़ और ऐश्वर्या भाई-बहन बने थे। ऐश की पेयरिंग चंद्रचूड़ सिंह के साथ थी, जबकि शाह रुख़ और प्रिया गिल के बीच लव एंगल दिखाया गया था। शरद कपूर भी इस फ़िल्म में एक अहम किरदार में नज़र आये थे, जो चंद्रचूड़ के भाई का था। शाह रुख़ और ऐश्वर्या ने इसके बाद मोहब्बतें और देवदास में लीड पेयर के रूप में काम किया था। मोहब्बतें 2000 में ही रिलीज़ हुई थी और अमिताभ बच्चन इस फ़िल्म में ऐश्वर्या के पिता के रोल में दिखे थे।

संयोग है कि अमिताभ के करियर में अहम रोल निभाने वाले शो केबीसी की शुरुआत भी 2000 में ही हुई थी। इस शो में अमिताभ अक्सर कंटेस्टेंट्स के साथ मस्ती-मज़ाक करते हैं। एक एपिसोड में कंटेस्टेंट ने बताया कि उसने अपनी पत्नी का नंबर अजी सुनते हो नाम से सेव किया है तो बच्चन ने उससे कहा कि अब वो जया को इसी नाम से बुलाया करेंगे।