BREAKING NEWS
Search
shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

834
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले के CO, SO, चौकी प्रभारियों ने विभिन्न गांवों में ग्राम सुरक्षा समिति बनाते हुए लगाई चौपाल। जनता के साथ बातचीत करते हुए लोगों से हर घटना की सूचना पुलिस तक पहुंचाने की हुई अपील। इस दौरान अभिलेख, हिस्ट्रीशीटर, शस्त्र लाइसेंस और अपराधियों को भी चिन्हित किया गया।

janta darwaar

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 2)। SP आशीष श्रीवास्तव के निर्देशन में आगामी गणेश पूजा, मोहर्रम आदि त्योहारों को लेकर भिनगा में दंगा निरोधक उपकरणों के साथ मॉक ड्रिल का हुआ आयोजन। अभ्यास के दौरान ASP, CO और सभी थाना प्रभारी रहे मौजूद। मॉक ड्रिल में मिली कमियों पर दिए गए दिशा निर्देश। इस दौरान सैकड़ों पुलिस कर्मियों ने कार्यक्रम में लिया भाग।

sp ashish sriwastav

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 3)। गिलौला पुलिस ने बाइक सवार पप्पू और राजू वर्मा निवासी नानपारा बहराइच को मसडी के पास से किया गिरफ्तार। दोनों के पास से 3.250 किलो गांजा और 472 पैकेट सिगरेट हुआ बरामद। दोनों को मामला दर्ज कर भेजा गया जेल।

theif aarested

Janmanchnews.com

सिरसिया पुलिस ने लखराम निवासी रामपुर को 27 बोतेल नेपाली शराब और 23 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम में भेजा जेल।

श्रावस्ती (खबर 4)। जिले भर में शांति भंग के आरोप में पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार। साथ ही वाहन चेकिंग अभियान में 23 वाहनों का चालान करते हुए वसूले गए 3000 रुपये शमन शुल्क।

श्रावस्ती (खबर 5)। इकौना BRC पर 130 के सापेक्ष 128 नवनियुक्त शिक्षकों को विकास खण्ड इकौना इलाके के विभिन्न विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण कराने के लिए विनय पांडेय, उत्तम चौधरी, युगल किशोर, अनवर, शिवशंकर गौतम, श्रवण सिंह आदि ने की काफी मशक्कत। नवनियुक्त शिक्षकों के कागजात जमा कराते हुए विद्यालयों में जाकर कार्यभार ग्रहण करने के दिये निर्देश। इस दौरान BRC पर सुबह से ही जूट रहे नवनियुक्त शिक्षक और शिक्षिकाएं।

brc

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 6)। बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, बदहाल कानून व्यवस्था आदि मुद्दों को लेकर सपा ने भाजपा सरकार पर जमकर बोला हमला। पूर्व श्रावस्ती विधायक हाज़ी रमजान के नेतृत्व में इकौना कस्बे से तहसील तक निकाली गई रैली। बौद्ध परिपथ पर जाम लगाकर और तहसील परिसर में लोगों ने जमकर किया प्रदर्शन। सरकार बदलनी है के नारों से गूंजा कस्बा इकौना और तहसील परिसर।

sp

Janmanchnews.com

राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंप कर खत्म किया प्रदर्शन। इस दौरान रामकुमार शुक्ला, महमूद आलम नईमी, विश्वजीत यादव, धर्मचंद यादव, अमित कसौंधन, सद्दाम नईमी, अर्जुन गुप्ता समेत भारी संख्या में लोग रहे मौजूद।

श्रावस्ती (खबर 7)। विधायक राम फेरन पांडेय ने मिशन इंद्रधनुष के आखिरी पखवारे का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इकौना में फीता काटकर और बच्चों को दवा पिला कर किया उद्घाटन। इस दौरान मुख्यचिकित्साधिकारी, अधीक्षक अंकित अग्रवाल, डॉक्टर समेत भारी संख्या में लोग रहे मौजूद।

ram feran pandey

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 8)। (रोहित गुप्ता)उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री गोविंद बल्लभ पंत के जन्म दिवस के मौके पर सूर्य सरस्वती शिशु मंदिर बागवानी गिलौला में कार्यक्रम का हुआ आयोजन।कार्यक्रम में नेहरु युवा केंद्र के बैनर तले वृक्षारोपण एवं स्वच्छ भारत मिशन को कामयाब बनाने के तरीके नेहरू युवा केंद्र केंद्र प्रभारी लक्ष्मी नारायण साहू के द्वार बताया गया।

govind ballav path

Janmanchnews.com

कार्यक्रम में सूर्य सरस्वती शिक्षण संस्थान के प्रमुख शैलेंद्र तिवारी, आशीष, रामबख्श चौहान, दीपक तिवारी, गीता चौहान, रितु तिवारी समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

श्रावस्ती (खबर9)। (रोहित गुप्ता) सरस्वती शिशु मंदिर गिलौला के प्रांगण में विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक मिश्रा की देखरेख में शिशु भारती एवं छात्र संसद का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। जिसमें शिशु भारती प्रमुख आचार्य आमोद अवस्थी ने कार्यक्रम का संचालन किया। छात्र संसद एवं शिशु भारती संगठन में भैया बहनों ने शपथ लिया।

जिसमें अध्यक्ष नीरज मद्देशिया, प्रधानमंत्री देवांश पांडेय उप प्रधानमंत्री अनुपम पांडेय, सेनापति नमन पाण्डेय, मंत्री यशदीप गुप्ता, उपमंत्री ओम रस्तोगी, न्यायाधीश सर्वेश मौर्य, उपन्यायाधीश अमन त्रिपाठी ने अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

sharaswasti vidhya mandir

Janmanchnews.com

विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक मिश्र ने अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा कि भैया बहनों में नेतृत्व का विकास करने के लिए शिशु भारती एवं छात्र संसद का गठन होना आवश्यक है, साथ में विद्यालय के शिशु भारती प्रमुख आचार्य आमोद अवस्थी ने भी अपना विचार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में विद्यालय के सभी आचार्य बंधु एवं आचार्य बहन भी उपस्थित रही। विद्यालय के भैया बहनों ने अपने पदाधिकारी भैया बहनों का जोरदार स्वागत किया। विद्यालय में ही प्रभारी निरीक्षक राहुल सिंह यादव द्वारा वृक्षारोपण किया गया। वही गिलौला के बागवानी में सूर्य सरस्वती विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा बनाया गया।

श्रावस्ती (खबर 10)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने जन समस्याओं के मुद्दों को लेकर भिनगा और इकौना नगर में किया पैदल मार्च। मोदी और योगी सरकार के विरूद्ध लगाए नारे। पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर भारत बंद के अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कुछ दुकानों को कराया बंद।

akhil bhartiye

Janmanchnews.com

भिनगा में अमन पांडेय, इकबाल खां, राजेश तिवारी, भगतराम, असलम और इकौना में हनीफ चौधरी, नसीम चौधरी, संजीव आर्य, विद्यामणि त्रिपाठी समेत भारी संख्या में कांग्रेसी रहे मौजूद।