Congress menifesto

कांग्रेस ने जारी की अपनी घोषणा पत्र, युवाओं को लेकर किये ये Special वादे

193

नई दिल्ली- आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को कांग्रेस ने अपनी घोषणा पत्र जारी कर दी. इस घोषणा पत्र को कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने पार्टी कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में जारी किया.

आपको बताते चले कि उस घोषणा कमेटी के सदस्य पी चिदंबरम, एके एंटनी, मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल रहे. वहीं कांग्रेस ने अपनी इस घोषणा पत्र का नाम ‘हम निभाएंगे’ रखा है.

वहीं इस घोषणा पत्र को लेकर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने कहा कि इस घोषणा पत्र को बनाने से पहले हमने लोगों के बीच जाकर उनकी मांगे को सुना और फिर यह घोषणा पत्र तैयार किया.

आपको बताते चले कि पार्टी के इस घोषणा पत्र में युवाओं की मांगों को लेकर सबसे ज्यादा जोर दिया गया है. घोषणा पत्र के अनुसार 2020 तक पार्टी ने सभी 22 लाख पदों भरने का वादा किया है. साथ ही घोषणा पत्र के मुताबिक युवाओं को कोई बिजनेस खोलने के लिए किसी मंजूरी की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

वहीं दूसरी तरफ घोषणा पत्र के मुताबिक GDP का 6 प्रतिशत पैसा शिक्षा में खर्ज किया जायेगा. इसके आलावा सरकारी हेल्थ सुविधा को मजबूत करने की बात कही गयी है.

इतना ही राफेल मुद्दों को भी कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में डाला है. इस विषय को लेकर घोषणा पत्र कमेटी के सदस्य भालचंद्र मुंगेकर ने कहा कि सत्ता में आते ही हम राफेल मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन करेंगे.