Congress foundation day

स्थापना दिवस पर कांग्रेस बोली, हमारे लिए सबसे पहले देश, राहुल ने पीएम मोदी पर बोला हमला

132

 New Delhi: Foundation Day of Congress कांग्रेस आज शनिवार को अपना 135वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल और कई अन्य नेता मौजूद थे। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में हिरासती केंद्र नहीं होने के पीएम मोदी के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा।

स्थापना दिवस से जुड़े एक कार्यक्रम से इतर गांधी ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में उस वीडियो का हवाला दिया जो कुछ दिन पहले उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था। उन्होंने कहा, ‘क्या आपने प्रधानमंत्री का भाषण सुना है। क्या अपने डिटेंशन सेंटर का वीडियो देखा है।’ राहुल ने कहा कि पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं ने दशकों से देश में बिना स्वार्थ के योगदान दिया है।

वहीं कांग्रेस ने अपने ट्वि‍टर हैंडलर से ट्वीट कर कहा कि हमारे लिए सबसे पहले देश है। देश के प्रति बलिदान सर्वोपरि है। पार्टी के लिए स्वतंत्रता आंदोलन के दैरान और आगे भी सबसे पहले भारत है। इससे पहले भी राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोला था। रहुल ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा था कि आरएसएस के प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलते हैं। इस ट्वीट पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा था कि कम से कम राहुल को भारत मां की याद तो आई।

बता दें कि स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस देश के अलग-अलग हिस्सों में आज संविधान बचाओ, भारत बचाओ के नारे के साथ फ्लैग मार्च निकाल रही है। देश की सबसे पुरानी सियासी पार्टी विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन कर रही है। राहुल असम में एक रैली को संबोधित करेंगे जबकि उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।