BREAKING NEWS
Search
MP congress

चुनाव आयोग को कांग्रेस ने लिखा पत्र, मांगा चुनाव में हुए EVM के इस्तेमाल की जानकारी

533
Share this news...

भोपाल। MP में चुनाव हो चुके है। अब सब की निगाहें चुनाव के परिणाम पर है। मगर परिणाम आने से पहले कांग्रेस ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है।

दरअसल, MP विधानसभा में मचे EVM विवाद अब और भी बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव में इस्तेमाल की गई EVM की जानकारी मांगी है। कांग्रेस ने पूरे चुनाव में इस्तेमाल हुई EVM, उपयोग में लाई गई EVM और बिना उपयोग वाली EVM समेत खराब हुई ईवीएम के नंबरों की जानकारी मांगी है।

इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। सुरेश पचौरी ने आशंका जताई है कि EVM के जरिए गड़बड़ी हो सकती है। उन्होंने भोजपुर विधानसभा में स्ट्रांग रूम के बाहर लैपटॉप के जरिए हैकिंग की भी आशंका जताया है।

साथ अब कांग्रेस ने EVM विवाद अब अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। हालांकि EVM में लगातार खड़े होते संदेह के सवालों के बीच आखिरकार चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांताराव ने भी भोपाल में स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया।

इतना ही नहीं स्ट्रांग रूम के निरीक्षण के बाद कांताराव ने कहा कि चुनाव आयोग के 100 फीसदी नियमों का पालन ईवीएम की सुरक्षा में किया जा रहा है।

Share this news...