BREAKING NEWS
Search
bjp- congress

एग्जिट पोल: राजस्थान में कांग्रेस आगे, MP में फसती हुई भाजपा, छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर आती हुई नजर

598

नई दिल्ली। तीन राज्यों के चुनाव में आने वाले परिणाम भाजपा के लिए नुकशान साबित हो सकती है। दरअसल MP, राजस्थान और  छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल के अनुसार कांग्रेस के लिए अच्छी खबर साबित होती हुई नजर आ रही है।

आपको बताते चले कई मीडिया चैनल के अनुसार एग्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त मिलती हुई नजर आ रही है। NDTV के पोल्स ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस को 199 और बीजेपी को 75 सीटें मिल सकती हैं। यह कहा जा रहा हैं कि राजस्थान में भाजपा के हाथ से सत्ता जाती हुई नजर आ रही है।

वहीं दूसरी तरफ अगर हम छत्तीसगढ़ की बात करे तो यहां भाजपा को बहुमत के आंकड़े 46 सीटें मिलती हुई दिख रही है, वहीं कांग्रेस को 35 सीटें मिलती हुई दिख रही हैं। 

इसके आलावा अगर हम MP की बात करे तो यहां कांटे की टक्कर मिलती हुई नजर आ रही है। NDTV के मुताबिक राज्य की 230 सीटों में से भाजपा को 118 सीटें मिलती दिख रही हैं। तो कांग्रेस को 101 सीटें मिल सकती हैं। इंडिया न्यूज-एमपी नेटा के पोल के मुताबिक भाजपा को 106, कांग्रेस को 112 और अन्य को 12 सीटें मिल सकती हैं।

वहीं इंडिया टुडे-एक्सिज माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक MP में भाजपा को 102-120 के आसपास सीटें मिल सकती हैं। तो दूसरी तरफ, कांग्रेस के खाते में 104-122, BSP के खाते में 1-3 और अन्य के खाते में 3-8 सीटें जा सकती हैं।