BREAKING NEWS
Search
rahul gandhi

2019 के लिए यूपी में अपनी पकड़ मजबूत बनाने को लेकर अब कांग्रेस बना रही है ऐसा मास्टर प्लान

445

लखनऊ। 2019 के आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपनी तैयारी में अभी से ही लग चुके है। ऐसे में यूपी में कुछ अलग ही राजनीतिक समीकरण बनती हुई नजर आ रही है।

दरअसल, बीते दिनों सपा और बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए बनने वाले गठबंधन से कांग्रेस को बाहर रखने का फैसला लगभग तय कर लिया है। अब ऐसे में कांग्रेस यूपी में अकेले ही चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गयी है।

इसी को लेकर अब कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी पार्टी के मजबूत पकड़ और धारदार धारदार छवि बनाने की कोशिश में लग चुके है। खबर यह भी सामने आ रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही संगठन का पुनर्गठन करेंगे। जिसमें यूपी का नया प्रदेश अध्यक्ष मिलने के साथ ही उसकी सहायता के लिए कार्यकारी अध्यक्षों की भी टीम बनने पर विचार किया जा रहा है।

आपको बताते चले मिली जानकारी के मुताबिक यूपी कांग्रेस में फेरबदल के तहत यूपी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा और साथ ही उसकी सहायता के लिए चार कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भी दिए जाएंगे।

वहीं सूत्रों से आई जानकारी के मुताबिक यूपी की 80 लोकसभा सीटों से हर कार्यकारी अध्यक्ष को 20 सीटों का प्रभारी बनाया जाएगा। इतना ही नहीं कांग्रेस-शासित प्रदेशों से भी मंत्रियों में भी सीटें बांटी जाएंगीं, ताकि हर व्यक्ति तक कांग्रेस नेतृत्व की सोच और भाजपा का खिलाफ अभियान चला सके।