dk shivkumar congress leader

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार

137

बेंगलुरु. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार (57) को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने इस मामले में कांग्रेस नेता से 4 बार पूछताछ की थी। जांच एजेंसी का कहना था कि शिवकुमार पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे। उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्ट (एमएलपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया।

मेरे खिलाफ आरोप राजनीति से प्रेरित- शिवकुमार

डीके शिवकुमार ने मंगलवार रात एक ट्वीट किया- मैं अपने भाजपा के अपने साथियों को मुझे गिरफ्तार करने के मिशन में सफलता के लिए बधाई देता हूं। मेरे खिलाफ आईटी और ईडी के केस राजनीति से प्रेरित हैं। मैं भाजपा की बदले की राजनीति का शिकार हुआ हूं। मैं अपनी पार्टी, समर्थकों और शुभचिंतकों से अपील करता हूं कि वे निराश न हों। मैंने कुछ गलत नहीं किया है। मेरा भगवान और अपने देश की न्याय व्यवस्था में पूरा विश्वास है। मुझे भरोसा है कि मैं बदले की इस राजनीति में कानूनी और राजनीतिक तौर पर विजेना बनूंगा।

बुधवार को कोर्ट में पेश होंगे शिवकुमार

पूर्व कैबिनेट मंत्री और कनकपुरा से वर्तमान विधायक डीके शिवकुमार से मंगलवार को भी ईडी ने पूछताछ की। ईडी उनसे कस्टडी में पूछताछ करना चाहती है इसलिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

शिवकुमार के खिलाफ पिछले साल दर्ज हुआ था केस

शिवकुमार ने कहा था कि वह पूछताछ में उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा कि ईडी की जांच में वे पूरा सहयोग कर रहे हैं। ईडी ने शिवकुमार, नई दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन में एक कर्मचारी और अन्य के खिलाफ पिछले साल सितंबर में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।