BREAKING NEWS
Search
congress

कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणा पत्र, इन घोषणाओं पर पार्टी का मेन फोकस

564

भोपाल। MP विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस ने अपने इस घोषणा पत्र का नाम ‘वचन पत्र’ दिया है। 

इस घोषणा पत्र को भोपाल के कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और अजय सिंह की मौजूदगी में जारी किया।

कांग्रेस के इस घोषणा पत्र में सबसे ख़ास बात यह है कि 81 लाख किसानों का 75 हजार 800 करोड़ कर्ज़ माफ़ करने का वादा किया गया है। साथ ही इस पत्र में किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज आपराधिक प्रकरण भी वापस लिए जाएंगे। 

साथ ही पार्टी के इस घोषणा पत्र में महिलाओं की सुरक्षाओं को लेकर और महिलाओं की प्रगति पर विशेष ध्यान दिया है। कांग्रेस के 112 पेज के इस 973 घोषणाएं की गयी है। पार्टी का मेन फोकस इनमें से 75 घोषणाओं पर है। साथ ही कांग्रेस ने अपने इस घोषणा पत्र में  किसान, युवा, महिला, मजदूर, sc-st, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक, सामान्य, व्यापारी और उद्योगों के लिए बड़े ऐलान किए गया हैं।

इसके आलावा घोषणा पत्र में 81 लाख किसानों को फायदा देने के लिए 75 हजार आठ सौ करोड़ का कर्ज़ माफ़ करने का घोषणा किया गया है। साथ ही किसानों को डीजल-पेट्रोल ख़रीद में छूट देने की बात कही गयी है और हर परिवार के एक बेरोजगार युवा को प्रतिमाह दस हजार रुपए दिया जाएगा।