BREAKING NEWS
Search
fight between two people

पान की दुकान पर मामूली कहासुनी के बाद दो पक्षों के बीच उत्‍पन्‍न हुआ विवाद

431

अंकुर मिश्रा की रिपोर्ट-

वाराणसी। गंगा जमुनी तहजीब वाले शहर-ए-बनारस में अमन की फिज़ा को बिगाड़ने की कोशिशों को प्रशासन की तत्‍परता से संभाल लिया गया है। शुक्रवार देर रात आदमपुर थानाक्षेत्र में पान की दुकान पर मामूली कहासुनी के बाद दो पक्षों के बीच विवाद उत्‍पन्‍न हो गया। जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की जानकारी है। फिलहाल, मौके पर पहुंचे जिला एवं पुलिस के आला अधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर शांत करा लिया है।

मौके से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम आदमपुर थानाक्षेत्र के जलालीपुरा में एक पान-गुटखे की दुकान पर आपसी चर्चा के दौरान किसी बात को लेकर दो पक्षों के युवकों के बीच तू-तू मैं मैं शुरू हो गयी, जो देखते ही देखते हाथापाई में तब्‍दील हो गयी। इसके बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के युवकों को मारपीट कर भगा दिया।

इस घटना के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने इकट्ठा होकर पथराव कर दिया, जिसपर पहले पक्ष ने भी जवाबी पत्‍थरबाजी शुरू कर दी।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची आदमपुर सहित आसपास के थानों की टीम ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। वहीं विवाद की सूचना मिलते ही तुरंत घटनास्‍थल पर जिलाधिकारी सुरेन्‍द्र सिंह, वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी, एसपी सिटी दिनेश सिंह, सभी मजिस्‍ट्रेट्स व क्षेत्राधिकारीगण मय फोर्स पहुंच गये। मामले की गंभीरता को देखते हुए पीएसी को भी डिप्‍लॉय कर दिया गया।

आला अधिकारियों ने स्‍थानीय संभ्रांत नागरिकों से बातचीत करके आक्रोशित लोगों को शांत कराया। इस दौरान इलाके की पीस कमेटी के सदस्‍यों को साथ में लेकर स्‍थानीय लोगों से शांति-सद्भाव बनाये रखने की अपील की गयी। साथ ही सड़क पर मौजूद लोगों को अपने-अपने घरों की ओर रवाना किया गया।

इस संबंध में वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने बताया कि पान की दुकान पर छोटी सी बात को लेकर दो पक्ष आमने सामने हुए थे। इनके बीच हल्‍की झड़प भी हुई है, जिसमें कुछ लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है। साथ ही लोगों को समझा-बुझाकर शांत करा लिया गया है। फिलहाल, मौके पर शांति व्‍यवस्‍था कायम है। हमने अधिक संख्‍या में पुलिस बल, पीएएसी व सुरक्षाकर्मियों को इलाके में तैनात कर दिया है, ताकि शहर के अमन-चैन के साथ कोई खिलवाड़ ना कर सके।

जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों ने वाराणसी की जनता से किसी भी प्रकार की अफवाह का हिस्‍सा ना बनने की अपील की है।