BREAKING NEWS
Search
Coronavirus

दिल्ली में कोरोना के पहले मामले की पुष्टि, देश में दो नए मामले आए सामने

96

New Delhi: भारत सरकार ने कोरोना वायरस के दो नए मामलों की जानकारी दी है। दिल्ली और तेलंगाना में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार दोनों की हालत स्थिर है और उनपर निगरानी रखी जा रही है। देश में कुल मामलों की संख्या 5 हो गई है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में भर्ती मरीज हाल ही में इटली से लौटा था। इटली में इससे 34 लोगों की मौत हो गई है और 1,694 मामले सामने आए हैं।

बता दें कि यूरोप में सबसे ज्यादा मामला इटली में ही सामने आया है। वहीं. तेलंगाना का मरीज हाल ही में दुबई से लौटा था। इससे पहले केरल में तीन मामलों की पुष्टि हुई थी। तीन चीन से लौटे थे। हालांकि, तीनों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

60 से अधिक देशों में फैला वायरस

दिसंबर में चीन के वुहान शहर में इसका पहला मामला सामने आया था। इसके बाद से यह 60 से अधिक देशों में फैल गया है। पूरे विश्व में इससे  3,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। चीन में मरने वालों की संख्या 2,912 हो गई है। वहीं, 80,026 मरीजों की संख्या हो गई है। बता दें कि चीन के बाद दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा प्रकोप देखने को मिल गया है। यहां अभी तक मरीजों की संख्या 4,335 हो गई है। जर्मनी में सोमवार को मरीजों की संख्या 129 से बढ़कर 150 हो गई।