BREAKING NEWS
Search
Bihar Police

कोरोना खौफ: पटना के एक मस्जिद में ठहरे सात विदेशी नागरिकों को पुलिस ने भेजा एम्स

468

पटना: बिहार के राजधानी पटना के पास फुवारीशरीफ थाना की पुलिस ने शाही संगी मस्जिद इलाके से देर रात सात विदेशी नागरिकों को पकड़ा और उन्हें एम्स में जांच के लिए ले जाया गया. थानेदार रफिकुर रहमान ने बताया कि मस्जिद से संदिग्ध लोगों को एम्स में जांच कराया गया है. एम्स ने जांच के बाद उन्हें निगरानी में रखने को कहा है. एम्स में कोरोना से हो रही मौत के बाद अलावा कॉॅलोनी और फिर संगी मस्जिद इलाके से विदेशी नागरिकों के पकड़े जाने के बाद अलर्ट कर दिया गया है. बताया जाता है कि जिन विदेशी लोगों को पकड़ा गया है वह लोग धार्मिक प्रचार के लिए आये थे.

बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आनेवाले मरीजों की संख्या छह तक पहुंच गयी है. बुधवार को मरीजों की आयी जांच रिपोर्टें में दो पॉजिटिव हैं. आरएमआरआइ के निदेशक डॉ पीके दास के मुताबिक, बुधवार को 90 संदिग्धों के सैंपलों की जांच रिपोर्टें आयीं. इनमें दो रिपोर्ट पॉजिटिव हैं. डॉ दास ने कहा कि अभी और 38 सैंपलों की जांच हो रही है.

आरएमआरआइ में बुधवार को सैंपलों की जांच में दो पॉजिटिव पाये गये हैं. इससे पहले पॉजिटिव पाये गये एक युवक की पटना एम्स में शनिवार को मौत हो चुकी है. एक मरीज पटना सिटी का रहनेवाला है. वह हाल में ही गुजरात से लौटा था. गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में पटना एम्स में 85 संदिग्ध मरीज आये, जिनमें पांच लोगों को भर्ती कराया गया. एक भी पॉजिटिव नहीं पाया गया है. छह लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक, अब तक राज्य के नौ सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों से कुल 275 सैंपल जांच के लिए भेजे गये थे. इनमें 268 सैंपल निगेटिव पाये गये हैं. एक सैंपल की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है, जबकि दो सैंपल रिजेक्ट कर दिये गये हैं.