BREAKING NEWS
Search
Damage Road

सड़कों के गड्ढा मुक्त करने के नाम पर करोड़ों का घोटाला

420
अब्दुल समीर खान की रिपोर्ट-
बांदा। CM योगी आदित्यनाथ को प्रदेश की सत्ता संभाले दो वर्ष हो चुके है। इन दो सालों में सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने के नाम पर बांदा में करोड़ों का घोटाला हुआ है? पुराने कार्यों को नया दिखाकर पचास प्रतिशत पी डब्लू डी के धन  PESU नें सरकारी धन का बंदर बांट कर लिया।

CM योगी नें पूरे प्रदेश कि तरह बांदा में भी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की घोषणा की थी । इसी क्रम में यहां भी करोड़ों की धनराशि आई। लेकिन, विभाग के अफसरों नें धन का बंदर बांट किया। कहीं पुराने कार्यों को नया दिखाया गया, तो कहीं चारकोल छिड़ककर पूरी धनराशि डकार ली गई।

इस लूटखसोट के संदर्भ में सांसद भैंरो प्रसाद मिश्र नें CM योगी को पत्र लिखकर अपने संसदीय क्षेत्र में गड्ढा मुक्त में भ्रष्टाचार कि हो रही बरसात के लिखित तौर पर अवगत कराया। उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग नें किस तरह लक्ष्य की प्राप्ति में खानापूरी की है और करोड़ों के बजट के वारे न्यारे कर दिये हैं तथा राज्य सरकार की मंशा धराशाई हो गई है।

CM को सांसद नें बताया कि  विभागीय अफसरों नें सड़कों पर नाममात्र का लेपन कार्य कराया। फर्जी ठेकेदारों को कार्य दिखाकर भुगतान किया गया। इस लूटखसोट के खेल में विभागीय अफसरों नें पचास प्रतिशत की हिस्सेदारी ली। सांसद नें इन सड़कों की जांच कराये जाने की मांग की, जो अधिकारियों के रसूख के चलते ठंढ़े बस्ते में दबकर रह गई।