Bhagirathi Sonkar Murder

सोते हुए दलित विधवा महिला की हत्या

161
निसार अहमद

निसार अहमद की रिपोर्ट

मिर्जापुर- अदलहाट थाना क्षेत्र के पथरौरा गांव में रात्रि में सोते समय विधवा महिला भागीरथी सोनकर 45 वर्ष पत्नी स्व० मुन्ना सोनकर निवासी गरौड़ी थाना अदलहाट जनपद मिर्जापुर को अज्ञात हमलावरों द्वारा किसी नुकीला हथियार से मारकर हत्या कर दी गई.

आपको बताते चले कि मृतक महिला के सर पर चोट के निशान थे. घटना की सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक अदलहाट राजेश कुमार वर्मा मय फोर्स घटना स्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गये. घटना की सूचना पर क्षेत्राधिकारी चुनार हितेन्द्र कृष्ण घटना स्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की.

घटना क्रम में बताया जाता है कि स्थानीय थाना क्षेत्र के गरौड़ी गांव निवासी मृतका भागीरथी सोनकर पत्नी स्व० मुन्ना सोनकर अपने तीन बच्चों के साथ मजदूरी करके अपना परिवार चला रही थी. चार साल पहले रोड निर्माण में घर टूट जाने के कारण सरकार द्वारा पथरौरा गांव में बंजर जमीन पर मकान निर्माण कर पट्टा मिलने पर अपने बच्चों के साथ पथरौरा गांव में रहने लगी.

कुछ महीने पहले मृतका का छोटा लड़का बाबू सोनकर बाहर कमाने के लिए चला गया और एक बड़ी लड़की का शादी हो जाने के वजह से वह अपने ससुराल रहती थी. प्रतिदिन की तरह वह खाना खाकर सोने चली गई. उसके बगल में उसकी लड़की पूनम सोई थी और एक तरफ उसका भतीजा सोया था.

Bhagirathi Sonkar

Janmanchnews.com

बीती रात अज्ञात हमलावरों द्वारा किसी नुकीली हथियार से महिला के सर में मारकर हत्या कर दी. सुबह जब उसकी लड़की पूनम सोनकर और उसके भतीजा कुमार व राजू की नींद खुली तब घर में कोहराम मच गया. आस पास के लोग जुट गए.

सूचना पाकर मौके पर थाना प्रभारी अदलहाट राजेश कुमार वर्मा अपने हमराहियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुट गये. घटनास्थल पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी चुनार हितेन्द्र कृष्ण ने पत्रकार वार्ता में बताया कि मृतिका के सर पर चोट के निशान है. जिससे प्रथम दृश्टया हत्या प्रतीत हो रहा है. विवेचना में जल्द अपराधी पकड़ लिए जाएंगे.