BREAKING NEWS
Search
patna wall collapse

पटना में भरभराकर गिरी मौत की दीवार, मलबे में दबकर गई युवती की जान, जनाक्रोश उमड़ा

83

Patna: पटना में रविवार की सुबह बड़ी दुर्घटना के बाद जनाक्रोश उबाल पर दिखा। राजधानी के सर्किट हाउस की एक जर्जर दीवार अचानक भरभराकर गिर पड़ी। दुर्घटना में वहां मौके पर मौजूद करीब 20 साल की एक युवती की दबकर मौत हो गई। जबकि, तीन अन्‍य लोग घायल हो गए। दुर्घटना के बाद स्‍थानीय लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

अचानक गिर पड़ी सर्किट हाउस की दीवार

मिली जानकारी के अनुसार पटना के दारोगा राय पथ पर स्थित सर्किंट हाउस की जर्जर दीवार रविवार की सुबह गिर गई। इसे देखकर वहां मौजूद लोग भागे, लेकिन एक युवती मलबे की चपेट में आ गई। जब तक उसे निकाला जाता, देर हो चुकी थी। उसकी मलबे में दबकर मौत हो गई। दुर्घटना में तीन अन्‍य लोग घायल बताए जा रहे हैं।

बगल में निर्माण व खुदाई के कारण हादसा

बताया जाता है कि सर्किट हाउस के बगल की इमारत का निर्माण कार्य चल रहा था। इसके लिए खुदाई की गई थी। इस कारण सर्किट हाउस की जर्जर दीवार गिर गई।

एक युवती की मौत, तीन अन्‍य घायल

जहां दुर्घटना हुई, वहां से पर्यटन विभाग की बसे खुलती हैं। इस कारण काफी भीड़ रहती है। यह संयोग रहा कि सुबह में दुर्घटना के वक्‍त वहां भीड़ नहीं थी, अन्‍यथा बड़ी संख्‍या में लोग हताहत हो सकते थे। लेकिन मौके पर कचरा चुन रहा करीब 20 साल की एक युवती आरती मलबे में दब गई। उसकी मौत हो गई। दुर्घटना में तीन अन्‍य लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में चल रहा है।

घटना को लेकर उमउ़ा जनाक्रोश, सड़क जाम

घटना के बाद वहां भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों में इसे लेकर गुस्‍सा देखा गया। उन्‍होंने इसके लिए प्रशाासन को जिम्‍मेदार बताया। लोगों का आरोप था कि प्रशासन ने जर्जर दीवार की न तो मरम्‍मत कराई, न ही उसे तोड़ा। आक्रोशित भीड़ ने पास में आर ब्‍लॉक-आयकर चौराहा रोड को शव के साथ जाम कर दिया।

मृतक के परिवर को चार लाख का मुआवजा

इस बीच आपदा प्रबंधन विभाग ने मृतक के परिवार को चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। पुलिस ने मामले की जांच के साथ सर्किट हाउस की दीवार के बगल के निर्माणाधीन मकान के मालिक पर एफआइआर करने की भी बात कही है।