BREAKING NEWS
Search
Commander abhinandan

विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षा मंत्री ने की मुलाकात, 60 घंटे पाकिस्तान में रहने के बारे में बताई पूरी बाते

321

नई दिल्ली। शनिवार की दोपहर विंग कमांडर अभिनंदन से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुलाकात की। उस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि पूरे राष्ट्र को विंग कमांडर अभिनंदन के साहस पर गर्व है।

मुलाकात के दौरान रक्षा मंत्री के साथ वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी रहे। दरअसल, सूत्रों के मुताबिक मडिकल जांच के दौरान रक्षा मंत्री और विंग कमांडर अभिनंदन की मुलाकात हुई। उस दौरान अभिनंदन ने पाकिस्तान की गिरफ्त में करीब 60 घंटे रहने के बारे में रक्षा मंत्री को विस्तार से जानकारी दी।

आपको बताते चले कि अभी एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल एस्टैबलिशमेंट (एएफसीएमई) में विंग कमांडर अभिनंदन की मेडिकल जांच चल रही है। वहीं 27 फरवरी को पाकिस्तान ने उन्हें पकड़ लिया था। 

बता दें, बुधवार को हमले के बाद विंग कमांडर अभिनंदन पैराशूट से उतरकर वो धरती पर आये। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से पूछा कि यह इलाका भारत का है या पाकिस्तान का? तब उन्हें यह समझ में आ गया कि वो गलती से पाकिस्तान की धरती में उतर गये हैं।

उन्होंने वहां मौजूद लोगों को हटाने के लिए हवाई फायरिंग की। उसके बाद वो लगभग आधा किलो मीटर भागे और तालाब में कूद गये। उनके तालाब में कूदने के उद्देश्य यह था कि किसी तरह वो अहम दस्तावेज को नष्‍ट करना चाहते थे।

वहीं वो जैसे ही दस्तावेज नष्‍ट करने के बाद वे तालाब से निकले तो वहां मौजूद लोगों ने उन्हें निशाना बनाया। मगर इस बीच पाक सेना के जवान गांव में पहुंच गये। सेना अभिनंदन को युवाओं के चंगुल से छुड़ाकर अपने साथ ले गये।