BREAKING NEWS
Search
facebook

Facebook में एक बटन दबाते ही डिलीट हो जाएगा शेयर किया गया डाटा

684

New Delhi: सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म Facebook ने अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए एक नया बटन पेश किया है और इस बटन की मदद से शेयर किए गए डाटा को डिलीट कर सकते हैं। आमतौर पर इंटरनेट का उपयोग करते समय Facebook पर आपको कई ऐसे ऐप्स मिलते हैं जहां लॉग-इन करके का ऑप्शन मौजूद है और उस पर लॉग-इन करते ही इन ऐप्स में आपका कुछ डाटा शेयर हो जाता है। ऐसे ही डाटा को अब आप केवल एक बटन पर क्लिक करके डिलीट कर सकेंगे।

सभी जानते हैं कि Facebook एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल विज्ञापनों के लिए काफी किया जाता है और ऐसे में यहां आपको ऐप्स और शॉपिंग के लिए कई ऐड्स दिखाई देते हैं। जिनसे आ​कर्षित होकर आप वहां क्लिक करते हैं और अपना कुछ डाटा शेयर करते हैं। लेकिन अब Facebook ने अपने यूजर्स को प्रिवेसी को गंभीरता से लेते हुए एक नया ऑप्शन पेश किया है।

कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने आधिकारिक तौर पर जानकारी देते हुए बताया है कि Facebook ने एक नया टूल ऑफ-फेसबुक एक्टिविटी’ लॉन्च किया है। कंपनी का फोकस अब यूजर्स की डाटा प्रिवेसी पर रहेगा और हमें इस अभी काफी काम भी करना है। वैसे बता दें कि पिछले दिनों Facebook और Twitter यूजर्स के डाटा लीक से जुड़ी हुई कुछ खबरें सामने आई थी जिसे लेकर Facebook काफी गंभीर है और अपने यूजर्स की प्रिवेसी को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है।

Facebook के नए टूल ‘ऑफ-फेसबुक एक्टिविटी’ का उपयोग करना बेहद आसान है और इसके लिए आपको Facebook की सेटिंग्स में जाना होगा जहां एक्टिविटी लॉग के​ बिल्कुल नीचे यह नया टूल नजर आएगा। जिस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक विंडो ओपन होगी। इसमें आपको क्लियर हिस्ट्री का ऑप्शन मिलेगा और उस पर क्लिक करें। जिसके बाद ऐप्स के जरिए शेयर किया गया डाटा डिलीट हो जाएगा।