delhi building collapse

दिल्ली में चार मंजिला इमारत व आंध्र में निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार गिरने से 4 की मौत

185

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में सोमवार रात चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एनडीआरएफ ने तीन को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया। अभी कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है। दूसरी ओर, आंध्र प्रदेश के विशाखापट्‌टनम में भी एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से दो की जान चली गई।

एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर बलवान सिंह ने बताया अब तक दो लोगों के शव मलबे से निकाले गए हैं। चश्मदीदों के मुताबिक, हादसे में 5 से 7 लोग दब गए थे। तीन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। मृतकों की पहचान मणि (21) और मोहम्मद यासीन (65) के रूप में हुई है, जबकि अरमान, शहजान बेगम और सम्शुद्दीन जख्मी हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि जेजे कॉलोनी में चार मंजिला इमारत के ढहने से इसका मलबा आसपास के घरों पर भी गिरा। यहां कई लोग परिवार के साथ सो रहे थे।

बारिश की वजह से इमारत और कमजोर हो गई थी

दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी के मुताबिक, इमारत गिरने की सूचना रात 11.29 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की 6 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इमारत काफी पुरानी थी, बारिश ने इसे और भी कमजोर कर दिया था। आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने इमारत में रहने वाले लोगों को इसे खाली करने के लिए भी कहा, लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया।