BREAKING NEWS
Search
SP and DM Visited deoria

जनपदीय सीमा चेक़ प्वाइंट का जिलाधिकारी अमित किशोर और पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र ने किया निरीक्षण

265
Priyesh Kumar "Prince"

प्रियेश कुमार “प्रिंस”

देवरिया (उत्तर प्रदेश)। गौरी बाजार के निकट जनपदीय सीमा खरोह के पास बने चेक प्वाइंट का निरीक्षण जिलाधिकारी अमित किशोर एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र द्वारा किया गया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने तैनात स्वास्थ्य, राजस्व, पुलिस एवं विकास विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को बाहर से जनपद में आने वाले हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग कराए जाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि तैनात सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करेंगे, साथ ही बाहर से जनपद में आने वाले हर व्यक्ति का चेक प्वाइंट पर ही पूर्ण विवरण पंजिका में अंकित किया जाए। इस कार्य में लापरवाही न बरतने हेतु सभी को आगाह भी उन्होंने किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि स्क्रीनिंग में जिस व्यक्ति की स्थिति सामान्य न पायी जाए, उनका अनिवार्य रूप से सैमपुलिंग कराई जाए। साथ ही उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि पॉजिटिव केस के संपर्क में आने वालों की भी स्क्रीनिंग/जांच अवश्य सुनिश्चित कराएं, ताकि यह बीमारी किसी अन्य में न फैल सके।

उन्होंने पंचायत सेक्रेटरी और ग्राम प्रधानों को भी अपने गांव में बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्तियों का डाटा रखने के साथ ही उन्हें प्राइमरी स्कूलों में कोरोनटाइन कराए जाने का भी निर्देश दिया।

कहा कि इस कार्य को पूरी तत्परता से निष्पादित किया जाए और इसकी क्रास चेकिंग भी लेखपालों से कराई जायेगी। कहीं किसी व्यक्ति की सूचना छिपाई जाएगी तो कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर बने इस चेक प्वाइंट के निरीक्षण के दौरान वहां लगभग 2 .30 घंटे कैंप किए। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जनपद के अध्ययनरत 25 छात्र/छात्राओं के जनपद की इस सीमा पर पहुँचने पर ही स्क्रीनिंग चेक पॉइंट पर तैनात चिकित्सकों की टीम द्वारा कराई गई।

पुलिस अधीक्षक श्री मिश्र ने पुलिस अधिकारियों को चेकिंग में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरतने का निर्देश दिया। तथा कहा कि यह भी ध्यान रहे कि जनपद में प्रवेश करने वाला कोई भी व्यक्ति बिना स्क्रीनिंग और चेकिंग से वंचित न हो।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन राकेश कुमार पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल सिंह, सीएमओ डॉ0 आलोक पांडेय, एस0डी0एम0 सदर दिनेश कुमार मिश्र, डिप्टी कलेक्टर संजीव कुमार उपाध्याय, क्षेत्राधिकारी निष्ठा उपाध्याय, क्षेत्राधिकारी अंबिका प्रसाद बी0डी0ओ0 ज्ञान प्रकाश सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी गण आदि उपस्थित रहे।