BREAKING NEWS
Search
imran khan deoria

ख़ानाबदोश बंजारों के उम्मीद बने इमरान, बेसहारों को पहुँचाई मदद

602
Priyesh Kumar "Prince"

प्रियेश कुमार “प्रिंस”

देवरिया। महामारी के इस आफ़त में जहां जिंदगी लॉक डाउन के चलते ठहर सी गई है और लोग अपने घरों में कैद है। शहर से लेकर गाँव तक दुश्वारियों का दौर जारी है। स्थानीय प्रशासन भी जरूरतमन्दों की भरपूर मदद कर रहा है। ऐसे में समाजसेवी और जनप्रतिनिधि भी किसी से कम नही है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मदनपुर इमरान खान भी पूरे सिद्दत के साथ जरूरतमंदों और ग़रीबो की घर-घर राशन और सब्जियां पहुँचाकर मदद कर रहे है। प्रधान प्रतिनिधि इमरान के दरियादिली के कायल क्षेत्र के लोग उस समय हो गए जब लखीमपुर खीरी से आये 34 खानाबदोश बंजारे जो मदनपुर क्षेत्र के दिलबरहा बाग और 18 बंजारे बाजार बाग में रुके हुए है और राशन के लिए कई दिनों से मोहताज है कि सूचना मिलते ही बंजारों के लिए चावल और सब्जियों का पैकेट लेकर पहुँच गए। राशन मिलते ही बंजारों के चेहरे खिल उठे।

बताते चलें कि प्रधानप्रतिनिधि इमरान खान लगातार कई दिनों से इस महामारी में लोगो की मदद कर रहे है। प्रधान प्रतिनिधि द्वारा मदनपुर पंचायत क्षेत्र के हर जरूरतमंद के घर घर चावल तेल मसाला दाल नमक और सब्जियों का पैकेट बनवाकर खुद बाट रहे हैं। ताकि कोई भूखा न सोये। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए प्रधान द्वारा मास्क और साबुन भी वितरित किया जा रहा है।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि इमरान बताते है कि सरकार के हर आदेश का पालन किया जा रहा है। गाँव के गरीब जरूरत मन्दों को रोज राशन और सब्जियां पहुँचाई जा रही है।

अनुमानित लगभग 10 क्विंटल सब्जियां और 13 क्विंटल राशन प्रतिदिन निजी खर्च पर बाटे जा रहे है। मदनपुर के मदरसों में रुके 25 बच्चों और स्कूलों में रोके गए 11 लोगों के भोजन और दवा की व्यवस्था की प्रधान द्वारा की गई है।

आगे बताते हुए ईमरान कहते है कि इस महामारी के संकट में हम अपने गांव क्षेत्र और समाज के साथ है। जब तक जरूरत पड़ेगी राशन और सब्जियां बाटी जाएंगी। लोग प्रशासन के निर्देशों का पालन करे और घर में रहे ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके।